Art Sangam Kullu 15-member folk dance party organized in Mussoorie-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:25 pm
Location
Advertisement

कला संगम कुल्लू का 15 सदस्यीय लोकनृत्य दल मसूरी में आयोजित

khaskhabar.com : गुरुवार, 27 दिसम्बर 2018 4:39 PM (IST)
कला संगम कुल्लू का 15 सदस्यीय लोकनृत्य दल मसूरी में आयोजित
कुल्लू। सूत्रधार कला संगम कुल्लू का 15 सदस्यीय लोकनृत्य दल उतराखंड की राजधानी देहरादून के मसूरी में आयोजित विंटरलाइन कार्निवल में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करके वापिस लौटा। इस दल के प्रभारी एवं संस्था के महासचिव सुंदर श्याम ने जानकारी देते हुए कहा कि देहरादून में मसूरी के शहीद स्थल में आयोजित विंटरलाइन कार्निवल में सूत्रधार के कलाकारों 25 - 26 दिसम्बर को अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर कुल्लू की संस्कृति से लोगों को रूबरू करवाया है।

इस दल ने विंटर लाइन कार्निवल की परेड में भी हिस्सा लिया तथा इस दल ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में कुल्लवी नाटी की बेहतरीन प्रस्तुति दी। सूत्रधार कला संगम के कलाकारों ने उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र (र्हृंष्टष्ट) द्वारा प्रायोजित इस कार्यक्रम में हिमाचली संस्कृति की महक बिखेरी है।

इस दल में संस्था के महासचिव एवं दल प्रभारी सुंदर श्याम सहित सुरेन्द्र सिंह, भूपेंदर ठाकुर, निशांत, पुरषोत्तम, कृष्णा, सुनीता, पल्लवी, सुजाता, जीवन लाल, निखिल कौशल, पूर्ण चन्द, सोहन लाल, सेस राम तथा गुड्डू राम शामिल हुए। इस उत्सव में उतराखंड के स्थानीय विभिन्न कला समूहों के इलावा जम्मू-कशमीर, पंजाब, हरियाणा, उतराखंड तथा हिमाचल प्रदेश के सूत्रधार कला संगम के कलाकारों ने रंग जमाया। इस दल के वापिस कुल्लू लौटने पर संस्था के पदाधिकारियों ने इनका स्वागत किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement