Arrested for mastermind of one billion drone master Mind Jodhpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 6:08 am
Location
Advertisement

एक अरब के गबन का आरोपी मास्टर माइंड जोधपुर से गिरफ्तार

khaskhabar.com : रविवार, 24 जून 2018 09:40 AM (IST)
एक अरब के गबन का आरोपी मास्टर माइंड जोधपुर से गिरफ्तार
पाली। खेतेश्वर अरबन क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी व यूनिवर्सल मल्टी पर्पज सोसायटी मल्टी स्टेट के नाम से राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, दादर, नगर हवेली, दमन-दीव राज्यों में सोसायटी खोलकर हजारों लोगों के 100 करोड़ रुपए हड़पने का मुख्य आरोपी शैतानसिंह राजपुरोहित आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

इस आरोपी के खिलाफ तखतगढ़, सादड़ी, देसूरी, जैतारण समेत सिरोही व अन्य जिलों में दर्जनों प्रकरण दर्ज हैं। शनिवार सुबह पाली जिले के तखतगढ़ थाना प्रभारी सुरेश सारण की टीम ने जोधपुर के सोजती गेट इलाके में बालाजी मंदिर के पास से उसे गिरफ्तार किया। दो साल से यह आरोपी फरार था, जो पिछले कुछ दिनों से सोजती गेट इलाके की एक होटल में रुका हुआ था, जिसकी पुलिस ने वेश बदल की घेराबंदी की। आरोपी मूलरूप से पिलोवनी गांव का रहने वाला है, जो पिछले काफी समय से पालडी एम, सिरोही में रहता था।

इस प्रकरण में पाली पुलिस ने इसके भाई राजवीरसिंह व विक्रमसिंह को पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया था। यह आरोपी आईएएस अधिकारी श्यामसिंह राजपुरोहित का सगा भाई है, लेकिन इसकी कारगुजारियों को देखते हुए पिछले काफी समय से आईएएस राजपुरोहित ने उससे किनारा कर लिया था।

पांच राज्यों में सैकड़ों मामले दर्ज

एसपी दीपक भार्गव ने बताया कि आरोपी शैतानसिंह राजपुरोहित ने खेतेश्वर अरबन क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड मल्टी स्टेट का संचालक व डायरेक्टर है। उसने राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, दादर, नगर हवेली, दमन-दीव में 45 शाखाएं खोलकर आमजन से करोड़ों रुपए का निवेश करवाया। खेतेश्वर सोसायटी के संचालकों के खिलाफ पाली जिले में 14, सिरोही में 28 व जालोर में एक मामला दर्ज है, जबकि गुजरात, महाराष्ट्र सहित अन्य जगहों पर सैकड़ों मामले दर्ज हैं। इस मामले में पहले पुलिस ने सोसायटी अध्यक्ष विक्रम सिंह व राजवीर सिंह राजपुरोहित को गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement