Arrested for firing house of councilor-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 9:48 am
Location
Advertisement

पार्षद के घर फायरिंग करने वाला आरोपी गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 06 मार्च 2019 10:52 PM (IST)
पार्षद के घर फायरिंग करने वाला आरोपी गिरफ्तार
भरतपुर। मथुरा गेट थाना पुलिस ने संजय नगर निवासी पार्षद गोविन्द के घर पर फायरिंग मामले में फरार चल रहे आरोपी कुख्यात बदमाश जीतेन्द्र उर्फ जीतू को कन्नी गुर्जर चैराहे से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी पर हत्या, लूट समेत कई मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं। इस मामले में मथुरा गेट थाना प्रभारी खलील अहमद ने बताया कि आरोपी जीतेन्द्र उर्फ जीतू पैंघोर के शहर में होने की सूचना मिली थी जिस पर उनके नेतृत्व में गठित टीम ने तलाश किया।

जिस पर आरोपी को कन्नी गुर्जर चैराहे पर गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने गत दिनों सेवर जेल में बन्द अपराधियों के साथ योजना बनाकर नगर निगम के पार्षद गोविन्द सिंह निवासी संजय नगर के घर पर अपने साथी बिज्जो उर्फ विजयपाल के साथ गत 16 दिसम्बर को फाफायरिंग की थी। कुख्यात बदमाश अजमेर जेल में बद गैंगस्टर संजय मीणा की हत्या की प्लानिंग में था।

थानाधिकारी खलील अहमद ने बताया कि कई दिनों से आतंक का पर्याय बने कुख्यात बदमाश जीतेन्द्र उर्फ जीतू जाट निवासी पैंघोर थाना कुम्हेर हाल श्यामनगर थाना मथुरागेट की गिरफतारी हेतु पुलिस अधीक्षक हैदरअली जैदी के आदेशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय डा. मूलसिंह राणा व वृताधिकारी हवासिंह के निर्देशन में एक टीम गठित की गई थी। उक्त टीम ने सीआईयू टीम की सहायता से उक्त बदमाश को घेरकर कन्नी गुर्जर चैराहा भरतपुर से गिरफतार किया गया है। अहमद ने बताया कि सेवर जेल में बन्द अपराधियों के साथ योजना बनाकर नगर निगम के पार्षद श्री गोविन्दसिंह जाति जाट निवासी जघीना थाना उधोगनगर हाल निवासी संजयनगर थाना मथुरागेट के घर पर जाकर अपने साथी बिज्जो उर्फ विजयपाल जाति जाट निवासी अबार के साथ मिलकर जान लेवा हमला व फायरिंग की घटना की थी जिस पर गोविन्दसिंह पार्षद द्वारा थाना मथुरागेट पर मामला दर्ज कराया था। उक्त मुकदमें में आरोपी जीतू उर्फ जीतेन्द्र लम्बे समय से फरार चल रहा था।

अजमेर जेल में बंद संजय मीणा की हत्या की शाजिश रच रहा था। आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि जीतू उर्फ जीतेन्द्र का चाचा धर्मेन्द्र जो जिला अजमेर में राजस्थान पुलिस के कानि0 के पद पर तैनात था। जो विवादित जमीनों पर कब्जा करने तथा सौदेबाजी करने के कार्यों में लिप्त था। जमीनी कब्जोें के विवादों को लेकर धर्मेन्द्र की विक्रम शर्मा से दुश्मनी हो गई थी। और विक्रम शर्मा के गुरगे संजय मीणा, रिन्कू मीणा, शेरू मीणा, रामकेश मीणा आदि ने जीतू उर्फ जीतेन्द्र के भाई वरूण चैधरी पर 2014 में फयरिंग की थी। और जीतू उर्फ जीतेन्द्र के चाचा धर्मेन्द्र की 2018 में गोली मार कर हत्या कर दी थी। इसका बदला लेने के लिए इन्होंने विक्रम शर्मा के गुरगे राकेश मीणा की हत्या कर दी थी। इसी गैंगवार के चलते संजय मीणा उच्च सुरक्षा अजमेर जेल में बंद है। आरोपी जीतू उर्फ जीतेन्द्र अजमेर जेल में बंद संजय मीणा की हत्या करने की साजिश रचने की प्लानिंग कर रहा था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement