Army rescues 205 tourists stranded in Himachal, makes arrangements for overnight stay and food-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 27, 2021 2:09 pm
Location
Advertisement

सेना ने हिमाचल में फंसे 205 पर्यटकों को बचाया, रात भर रहने और खाने की व्यवस्था की

khaskhabar.com : मंगलवार, 19 अक्टूबर 2021 8:15 PM (IST)
सेना ने हिमाचल में फंसे 205 पर्यटकों को बचाया, रात भर रहने और खाने की व्यवस्था की
शिमला। भारतीय सेना ने हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले में अत्यधिक ऊंचाई वाले स्पीति उपखंड में बेमौसम भारी बर्फबारी के कारण फंसे 205 नागरिकों को बचाया है। जिला अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।


एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि नागरिक, जिनमें ज्यादातर पर्यटक शामिल हैं, राज्य की राजधानी से लगभग 430 किलोमीटर दूर पूह से काजा की यात्रा कर रहे थे और इस बीच सोमवार शाम को वे फंस गए।


सुमदोह में सेना का एक शिविर उन्हें रात भर रहने और खाने की व्यवस्था देकर उनकी मदद के लिए आगे आया। इस दौरान उन्हें चिकित्सा सुविधा भी प्रदान की गई।


डोगरा स्काउट्स के कर्नल नितिन मित्तल के हवाले से एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 205 लोगों को भोजन और आश्रय प्रदान किया गया। उन्होंने कहा कि खराब मौसम के कारण वाहन चालकों को आगे न जाने की सलाह दी गई है।


उन्होंने कहा, "जो लोग हमारे साथ रहे, उन्हें अपने परिवार के सदस्यों के साथ संपर्क स्थापित करने के लिए एक संचार सुविधा भी प्रदान की गई।"


3,875 मीटर की ऊंचाई पर एक उच्च पर्वतीय दर्रा, मुख्य रूप से मलिंग नाला के पास सड़क संपर्क फिर से खुलने के साथ पर्यटक मंगलवार को अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए।


--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement