Army recruitment from 10 to 19 July in Junga-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:09 am
Location
Advertisement

सेना भर्ती 10 से 19 जुलाई तक जुन्गा में

khaskhabar.com : सोमवार, 03 जुलाई 2017 6:48 PM (IST)
सेना भर्ती 10 से 19 जुलाई तक जुन्गा में
सोलन। सेना भर्ती कार्यालय शिमला द्वारा जिला सोलन, शिमला, सिरमौर तथा किन्नौर के युवाओं के लिए भारतीय सेना में भर्ती 10 जुलाई से 19 जुलाई तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जुन्गा, जिला शिमला हिमाचल प्रदेश में आयोजित की जाएगी। यह जानकारी आज यहां भर्ती निदेशक कर्नल विकास गुप्ता ने दी। उन्होंने कहा कि यह भर्ती सेना में सैनिक सामान्य डियूटी, सैनिक लिपिक और सैनिक शिक्षा हवलदार के पदों के लिए होगी। उन्होंने कहा कि यह भर्ती आॅनलाईन पंजीकरण द्वारा हो रही है और अभी तक 20,163 उम्मीदवारों ने आॅनलाईन पंजीकरण करवाया है। सैनिक सामान्य डियूटी और सैनिक लिपिक के लिए 10 जुलाई को सिरमौर जिले के नाहन व पांवटा साहिब तहसीलों के लिए, 11 जुलाई को राजगढ़, पच्छाद, रेणुका, ददाहू, कमरऊ, शिलाई और रोनहाट तहसीलों के तथा 12 जुलाई को नौहरा तहसील के उम्मीदवार भर्ती रैली में भाग ले सकते हैं।

उन्होंने कहा कि उक्त पदों के लिए 12 जुलाई को सोलन जिले के अर्की, दाड़लाघाट, रामशहर, बद्दी, किशनगढ़, कसौली, सोलन तथा कण्डाघाट तहसीलों के लिए तथा 13 जुलाई को सोलन जिला के नालागढ़ तहसील व किन्नौर जिला के यंगथंग, पूह, मोरंग, कल्पा, निचार और सांगला तहसीलों के लिए तथा जिला शिमला के रामपुर व ठियोग के उम्मीदवार भर्ती रैली में भाग ले सकते हैं। 14 जुलाई आरक्षित दिन रहेगा। 15 जुलाई को शिमला जिले के शिमला ग्रामीण, शिमला शहरी, रोहड़ू, चिड़गांव, कुमारसेन, कोटखाई, जुब्बल, नेरवा, टिक्कर, सिवनी, चैपाल, ननखड़ी, चेता, जुन्गा और डोडराक्वार तहसील के उम्मीदवार भर्ती रैली में भाग ले सकते हैं।

सैनिक शिक्षा हवलदार विज्ञान संकाय के लिए 16 जुलाई, 2017 को जिला अम्बाला, चरखी दादरी, हिसार और चण्डीगढ़ के सभी तहसीलों के उम्मीदवार तथा 17 जुलाई, 2017 को जिला रोहतक, हिसार, पालमपुर, हमीरपुर, शिमला व मण्डी के सभी तहसीलों के उम्मीदवार भाग ले सकते हैं। सैनिक शिक्षा हवलदार कला संकाय के लिए 18 जुलाई को हिमाचल प्रदेश तथा चण्डीगढ़ के सभी जिलों के उम्मीदवार रैली में भाग ले सकते हैं। 19 जुलाई आरक्षित दिन रखा गया है।

उन्होंने कहा कि उम्मीदवार आॅनलाईन पंजीकरण के ई-मेल आईडी से ही प्रवेश पत्र A4 आकार के कागज पर डाउनलोड कर ब्लैक एण्ड व्हाईट प्रिंट करवाएं। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार अपना आधार नम्बर आॅनलाईन पंजीकरण में अवश्य दर्ज करें। उम्मीदवार अपने साथ मूल दस्तावेजों की मूल प्रतियां तथा दो छायाचित्र, मूल निवास/स्थाई प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र, अविवाहित प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, आॅनलाईन प्रवेश पत्र, एनसीसी, खेलकूद प्रमाण पत्र साथ लेकर आएं।

भर्ती प्रक्रिया के प्रवेश प्रातः 2.00 बजे तथा प्रवेश पत्र का निरीक्षण करने के उपरान्त दौड़ के लिए मैदान में प्रवेश समय प्रातः 3.00 बजे से 6.00 बजे तक रहेगा। उन्होंने कहा कि आॅनलाईन पंजीकरण के बिना उम्मीदवार भर्ती रैली में भाग नहीं ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement