Arms license suspended for close to Mukhtar Ansari-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 15, 2020 1:13 pm
Location
Advertisement

मुख्तार अंसारी के करीबियों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित

khaskhabar.com : बुधवार, 15 जुलाई 2020 2:07 PM (IST)
मुख्तार अंसारी के करीबियों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित
वाराणसी । जेल में बंद माफिया डॉन और विधायक मुख्तार अंसारी के रिश्तेदारों और गुर्गों के पांच शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं। इन हथियारों को गाजीपुर जिले के पुलिस थानों में जमा करा दिया गया है। वाराणसी जोन के एडीजी बृज भूषण ने कहा, "मुख्तार के रिश्तेदारों और गुर्गों को जारी किए गए हथियार लाइसेंस के सत्यापन के दौरान इनमें से पांच को लेकर गाजीपुर पुलिस को कई अनियमितताओं का पता लगा था। इसके बाद उन्होंने सात से नौ जुलाई के बीच जिला मजिस्ट्रेट को अपनी रिपोर्ट भेजी थी।"

रिपोर्ट के आधार पर, जिला मजिस्ट्रेट ने मोहम्मदाबाद क्षेत्र से उदय नारायण यादव, रियाज अंसारी, रामानुज सिंह यादव, अफजल अली खान और वलीउल्लाह खान के शस्त्र लाइसेंस निलंबित करने के आदेश दिए।

एडीजी ने कहा कि अब तक मुख्तार अंसारी गिरोह से जुड़े लोगों के 33 शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर पुलिस थानों में जमा किए गए हैं।

गौरतलब है कि अधिकारियों ने पंजाब की रोपड़ जेल में बंद मुख्तार के रिश्तेदारों और गुर्गों पर शिकंजा कस दिया है।

इतना ही नहीं गाजीपुर जिले में अवैध रूप से कब्जा की गई जमीन और अवैध तरीकों से अर्जित की गई 39.83 करोड़ रुपये की संपत्तियों को भी मुख्तार के करीबियों से मुक्त कराया गया है।

राज्य सरकार ने मऊ, वाराणसी और जौनपुर सहित कई पूर्वी जिलों में मछली व्यापार में मुख्तार के गुर्गों के एकाधिकार को तोड़ने के लिए भी कार्रवाई की है।

--आईएएनएस



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement