Arjun Thakur inaugurated above employment office Nagrota Suriya Bhavan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 26, 2020 9:24 pm
Location
Advertisement

अर्जुन ठाकुर ने किया उपरोजगार कार्यालय नगरोटा सुरिया भवन का उद्घाटन

khaskhabar.com : शनिवार, 07 दिसम्बर 2019 8:54 PM (IST)
अर्जुन ठाकुर ने किया उपरोजगार कार्यालय नगरोटा सुरिया भवन का उद्घाटन
धर्मशाला। विधायक अर्जुन सिंह ठाकुर ने शनिवार को नगरोटा सुरियां में उप रोजगार कार्यालय के नवनिर्मित भवन का शुभारंभ किया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि उप रोजगार कार्यालय से नगरोटा सुरियां में वर्ष 1984 से कार्य कर रहा है। इस भवन के बन जाने से स्थानीय युवाओं को रोजगार कार्यालय में नाम दर्ज करवाने के लिए बेहतर सुविधायें प्राप्त होंगी।
यह रोजगार कार्यालय वर्ष 1984 से लेकर दिसंम्बर 2019 तक लगभग 35 वर्षो तक किराए के भवन में चलता रहा है। उन्होंने कहा कि उप रोजगार कार्यालय नगरोटा सुरियां के नव निर्मित भवन की लागत 45 लाख 90 हजार 800 रुपए है। उन्होंने कहा कि नगरोटा सुरियां उप रोजगार कार्यालय में 6195 अभियार्थी ने नाम दर्ज हैं। इसमें सरकार द्वारा चलाई जा रही कौशल विकास भत्त्ता योजना- 2013 के अंतर्गत कुल 2959 लाभार्थी है व बेरोजगार भत्त्ता योजना 2017 के तहत कुल 405 लाभार्थी है ।
विधायक अर्जुन सिंह ने कहा कि इस भवन के बन जाने से क्षेत्रवासियों चिरलम्बित मांग पूरी हुई है जिससेे अब स्थानीय जनता को फायदा होगा
उन्होंने कहा कि आज से पूर्व सबसे पिछड़े क्षेत्रों में गिने जाने वाला नगरोटा सुरियां क्षेत्र आज प्रदेश में सबसे तेज गति से आगे बढ़ने वाला विधानसभा क्षेत्र बनकर उभरा है। विधायक अर्जुन सिंह ने उपस्थित जनता को सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी और जनता से सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ उठाने की अपील की। उन्होंने कहा कि नगरोटा सुरिया विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता के लिए वह सदैव उपलव्ध हैं।
इस अवसर पर उन्होंने कार्यालय की चार दिवारी व शेड निर्माण के लिए 5 लाख की राशि विधायक निधि से देने की घोषणा भी की । इस अवसर पर उन्होंने जन समस्याएं भी सुनीं।
उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे नशा विरोधी अभियान को आगे बढ़ाए और नशे को प्रदेश से भगाएं। उन्होंने स्थानीय जनता को संबोधित करते हुए कहा कि ज्वाली विधानसभा क्षेत्र में आज से पहले कभी विकास कार्यों को गति नहीं मिली। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की सरकार आने के बाद नगरोटा सुरिया में पहली बार विकास की रोशनी देखी।
इस अवसर पर ज्वाली के एसडीएम सलीम आजम, डीएसपी ज्ञान चंद, सुरेंद्र कुमार, पंकज कुमार एचडी एस सी, पंकज कुमार उपनिदेशक, राकेश बाजवा, पंकज कुमार भाजपा मंडलाध्यक्ष उत्तम धीमान, रणजीत गुलेरिया भाजपा मंडल अध्यक्ष, संजय उपाध्याय प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा किसाान मोर्चा एवं निदेशक कृषि वितरण बोर्ड, अश्वनी गुलेरिया युवा मोर्चा मण्डल उपाध्यक्ष, सुशील भंडारी कर्मचारी प्रकोष्ठ के संयोजक , जोगिंदर मिनहास मण्डल उपाध्यक्ष ज्वाली, योगराज मेहरा प्रदेश महामंत्री ओबीसी प्रकोष्ट, हरबंस सिंह सोहल, आरसी कटोच, सम्मी शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement