Approved Agriculture University and 42 posts in Jodhpur: Minister of Agriculture, Animal Husbandry and Fisheries-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 13, 2019 7:50 pm
Location
Advertisement

जोधपुर में कृषि विश्वविद्यालय एवं 42 पदों को दी स्वीकृत : कटारिया

khaskhabar.com : सोमवार, 21 अक्टूबर 2019 4:48 PM (IST)
जोधपुर में कृषि विश्वविद्यालय एवं 42 पदों को दी स्वीकृत : कटारिया
जयपुर। कृषि, पशुपालन एवं मत्स्य मंत्री लाल चन्द कटारिया ने जोधपुर में कृषि विश्वविद्यालय खोलने एवं प्रथम चरण में 42 पदों की स्वीकृती प्रदान करने कि घोषणा करते हुए कहा कि किसान एवं पशुपालक को सुरक्षा प्रदान करना एवं उनका आर्थिक विकास करना राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है।

कटारिया सोमवार को जयपुर के जामड़ोली में स्थित राजस्थान राज्य पशुधन प्रबन्धन एवं प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षणार्थी आवासीय भवन के शिलान्यास समारोह को सम्बोधित कर रहें थे।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी राज्य के बजट में कृषि एवं पशुपालन के लिए विकासशील सोच के साथ आवश्यक प्रावधान किये है। उसी सोच को बढावा देने कि दिशा में इस प्रशिक्षणार्थी आवासीय भवन कि नींव रखी गई है। पशुपालन को बढावा देने के लिए हमें पशुपालन के क्षेत्र में दुनिया भर में हो रहें नवाचार को अपनाते हुए, ज्ञान एवं प्रशिक्षण देकर हमारे पशु चिकित्सकों को तैयार करने कि आवश्यकता है। इस कड़ी में 6 करोड़ 11 लाख रुपये के बजट से इस प्रशिक्षणार्थी आवासीय भवन कि नींव रखी गई है। जिसमें 25 वातानूकुलित कमरें, मैस एवं अन्य सुविधाओं सहित प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए अनुकूल माहौल दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement