Approval to recruit 1090 Patwari in Revenue Department in Punjab cabinet meeting-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 17, 2020 11:43 pm
Location
Advertisement

पंजाब मंत्रीमंडल की बैठक में राजस्व विभाग में 1090 पटवारी भर्ती करने की मंजूरी

khaskhabar.com : बुधवार, 04 दिसम्बर 2019 6:52 PM (IST)
पंजाब मंत्रीमंडल की बैठक में राजस्व विभाग में 1090 पटवारी भर्ती करने की मंजूरी
चंडीगढ़। राजस्व विभाग की कार्यप्रणाली में और अधिक कार्यकुशलता लाने के मकसद से पंजाब मंत्रीमंडल ने बुधवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व मेें हुई मीटिंग में 1090 पटवारियों के खाली पद भरने को मंज़ूरी दे दी।
मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि यह फ़ैसला प्रांतीय प्रशासन में राजस्व विभाग का अहम हिस्सा होने के कारण लिया गया है जहां ज़मीनी रिकार्ड को इकट्ठा करने, संभालने और अपडेट करने में पटवारियों की अहम भूमिका होती है।
प्रवक्ता ने बताया कि इस फ़ैसले से राजस्व विभाग के काम निपटाने की गति में और अधिक तेज़ी और कार्यकुशलता आने के अलावा लोगों को सेवाएं प्रदान करने की व्यवस्था में भी अधिक सुधार होगा। सरकार के इस लोक समर्थकीय कदम स्वरूप लोगों को बड़े स्तर पर फ़ायदा होगा।
इसके साथ ही मंत्रीमंडल द्वारा 7 पटवार सर्कलों के पीछे एक कानूगो की पोस्टिंग को मंज़ूरी दी गई है जबकि मौजूदा समय में 10 पटवार सर्कलों के पीछे एक कानूगो तैनात है। इस फ़ैसले से कानूगो के 34 नए पदों की रचना होगी। यह फ़ैसला राज्य में सामाजिक-आर्थिक परिवर्तन के कारण फील्ड में तैनात कानूगों के बढ़े हुए काम को भी घटाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement