Approval of million development works in Panjavar : Agnihotri-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:48 am
Location
Advertisement

पंजावर में विकास कार्यों को सवा करोड़ की मंजूरी: अग्निहोत्री

khaskhabar.com : गुरुवार, 01 दिसम्बर 2016 11:55 AM (IST)
पंजावर में विकास कार्यों को सवा करोड़ की मंजूरी: अग्निहोत्री
ऊना । उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बुधवार को पंजावर पंचायत के जोल मोहल्ला में जनसभा को संबोधित करते हुए यहां विभिन्न विकास कार्यों के लिए सवा करोड़ रुपए की राशि मंजूर करने का ऐलान किया । उन्होंने जोल मोहल्ले की सडक़ के दूसरे चरण में खूह तक सडक़ निर्मित करने के लिए 60 लाख रुपए मंजूर करते हुए दिसंबर के आखिरी सप्ताह तक इसका कार्य शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने बिजली की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए 11 लाख रुपए की लागत से एक ट्रांसफार्मर लगाने और 11 केवी की हाईटेंशन लाइन 10 दिनों के भीतर डालने के निर्देश अधिकारियों को दिए ।
इसके अलावा उन्होंने मोहल्ला जोल में थ्री फेज एलटी लाइन डालने के लिए 66 हजार रूपए, यहां बस्ती में नकारा हुए ट्यूबैल के स्थान पर नया ट्यूबवेल ड्रिल करने के लिए 15 लाख रुपए, सामुदायिक केंद्र के निर्माण के लिए 25 लाख रुपए,होदियों के निर्माण के लिए पांच लाख रुपये स्वीकृत करने का ऐलान किया। उन्होंने यह भी कहा कि पौने दो करोड़ की लागत से यहां वाटर सप्लाई स्कीम छह माह के भीतर तैयार हो जाएगी जिससे यहां पर पेयजल आपूर्ति में कोई दिक्कत नहीं रहेगी। उद्योग मंत्री ने कहा कि पंजाबर हरोली विधानसभा क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण काम है और यहां विकास कार्यों के लिए बजट में कोई कमी आने नहीं दी जाएगी।
उद्योग मंत्री ने कहा कि 41 पंचायतों पर आधारित हरोली विधानसभा क्षेत्र में एसडीएम, डीएसपी, तहसील कल्याण अधिकारी कार्यालय सहित एक तहसीलए ईसपुर व दुलैहड़ में दो उप तहसीलें हो गयी हैं। इसके अलावा इस हलके के बीटन व खड्ड में दो कॉलेज, पूबोवाल व पंडोगा के लिए दो आईटीआई, हरोली में सिविल अस्पताल सहित शिक्षा व स्वास्थ्य के अनेक संस्थान हो गए हैं। उन्होंने कहा हलके में 33 सीनियर सेकेंडरी स्कूल हो गए हैं जो यहां शिक्षा के प्रसार की कहानी स्वयं बयान कर रहे हैं।
उद्योग मंत्री ने कहा कि खड्ड में 2 करोड़ से फुटबॉल अकादमी बनने जा रही है। हरोली - रामपुर के बीच 56 करोड़ की लागत से विशाल पुल निर्मित करने का काम युद्धस्तर पर चला हुआ है । भदसाली में पांच करोड़ से सब्जी मंडी बन रही है, टाहलीवाल को नगर पंचायत का दर्जा दिया गया है । खडड में एसडीओ विद्युत का कार्यालय खोला गया है। समूचे विधानसभा क्षेत्र में युवाओं को 21 जिम दिए जा चुके हैं , डेढ़ दर्जन रेन शेल्टर जनता को समर्पित किए गए हैं । कई जलाशयों का सौंदर्यकरण किया जा चुका है। घालूवाल व सलोह में दो रैन बसेरे बनाए गए हैं ।
पालकवाह में 25 करोड़ की लागत से प्रदेश का पहला स्किल डेवलपमेंट सेंटर निर्माणाधीन है। ललड़ी में पशुओं का पॉली क्लीनिक खुल रहा है । सवा सौ करोड़ की लागत से हरोली विधानसभा क्षेत्र में खड्ढों का तटीकरण किया गया है। पंडज्ञेगा में डेढ़ सौ करोड़ से नया औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने का काम दिन रात चला हुआ है। पंडोगा में 15 करोड़ की लागत से कॉमन फेसीलिटी सेंटर बनने जा रहा है। इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत राणा, जिला कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक ठाकुर ,राज्य हस्तशिल्प एवं हथकरघा निगम के निदेशक राकेश दत्ता जिला कांग्रेस लीगल सेल के संयोजक विरेंद्र मनकोटिया, विनोद बिट्टू पंचायत समिति के चेयरमैन अवतार सिंह टीटा, खड्ड की प्रधान पूनम दत्ता, प्रमोद चौधरी, पंचायत प्रधान अनिता कुमारी, जोगिंदर सिंह, मनकोटिया, आईपीएच लोक निर्माण व बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता , उद्योग विभाग के उपनिदेशक अंशु धीमान, डीएसपी अमित शर्मा और खंड विकास अधिकारी सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।
खास ख़बर Exclusive: सदियों पुरानी सोहराय को बचाने का बीड़ा उठाया महिलाओं ने See photos

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement