Apply for Tourist Guide and Porter Course till 26 February -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:24 pm
Location
Advertisement

26 फरवरी तक करें पर्यटक मार्गदर्शक व पोर्टर कोर्स के लिए आवेदन

khaskhabar.com : सोमवार, 18 फ़रवरी 2019 8:03 PM (IST)
26 फरवरी तक करें पर्यटक मार्गदर्शक व पोर्टर कोर्स के लिए आवेदन
धर्मशाला। जिला पर्यटन विकास कार्यालय कांगड़ा पर्यटक मार्गदर्शक और पोर्टर (बोझा ढोना) के कोर्स करवाने जा रहा है। यह जानकारी देते हुए पर्यटन विभाग कांगड़ा की उप निदेशक डॉ.मधु चौधरी ने बताया कि इसके लिए सामान्य वर्ग के इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मंगवाए गए हैं।

उपनिदेशक ने बताया कि पर्यटक मार्गदर्शक का कोर्स 1 से 4 मार्च तथा पोर्टर का दो दिन का कोर्स 5 और 6 मार्च को करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह कोर्स पर्वतारोहण संस्थान मकलोडगंज के माध्यम से करवाये जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन दोनों कोर्सों में 25-25 अभ्यर्थी को दाखिला दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों का चयन ‘‘पहले आओ-पहले पाओ’’ के आधार पर किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पर्यटक मार्गदर्शक कोर्स के लिए अभ्यर्थी बाहरवीं पास होना चाहिए। सामान्य वर्ग के इच्छुक अभ्यर्थी सादे कागज पर अपना आवेदन कर सकते हैं। पत्र केे साथ राजपत्रित कार्यकारी मजिस्ट्रेट द्वारा जारी चरित्र प्रमाण पत्र तथा हिमाचल प्रदेश का स्थाई निवासी प्रमाण पत्र व अपना एक पासपोर्ट साईज फोटो संलग्न करें।

पोर्टर कोर्स के लिए सामान्य वर्ग के इच्छुक अभ्यर्थी सादे कागज पर अपना आवेदन कर साथ में राजपत्रित कार्यकारी मजिस्ट्रेट द्वारा जारी चरित्र प्रमाण पत्र, हिमाचल प्रदेश का स्थाई निवासी प्रमाण पत्र व अपना एक पासपोर्ट साईज फोटो संलग्न करें। उन्होंने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी 26 फरवरी सायं 5 बजे तक अपने आवेदन जिला पर्यटन विकास अधिकारी कार्यालय धर्मशाला में जमा करवा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए जिला पर्यटन विकास विभाग कांगड़ा के दूरभाष नम्बर 01892-224430 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement