Applications for free training programs under skill development till 27 January-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:34 pm
Location
Advertisement

कौशल विकास के तहत निःशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए आवेदन 27 जनवरी तक

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 जनवरी 2020 10:15 PM (IST)
कौशल विकास के तहत निःशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए आवेदन 27 जनवरी तक
धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम द्वारा स्किल इंडिया कार्यक्रम के अंतर्गत प्रदेश के युवाओं को उचित प्रशिक्षण प्रदान कर युवाओं के कौशल विकास तथा उनके आत्मविश्वास में वृद्धि लाकर रोजगार लायक बनाया जा रहा है। निगम हिमाचल प्रदेश के युवाओं के लिए विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम आरंभ करने जा रहा है। यह जानकारी देते हुये हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के जिला समन्वयक सुधीर भाटिया ने बताया कि हाल ही में निगम द्वारा सी डेक सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग मोहाली, एनआईएफएम (राष्ट्रीय वित्तीय प्रबंधन संस्थान फरीदाबाद) तथा केंद्रीय टू्ल रूम लुधियाना के साथ विशेष समझौते किए गए हैं।
इसके तहत युवाओं के लिए 2 सप्ताह से लेकर 6 माह तक की अवधि के प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रत्येक कोर्स के लिए सीटें सीमित मात्रा में उपलब्ध हैं। इन कार्यक्रमों में पंजीकरण के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम की वेबसाइट www.hpkvn.in भी देख सकते हैं अथवा हिमाचल प्रदेश हेल्पलाइन नंबर 0177 - 2623383 पर संपर्क कर सकते हैं। युवा पंजीकरण के लिए अपने आवेदन skill.application@hpkvn.org पर भी मेल कर सकते हैं।
उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों का चयन हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम तथा संबंधित संस्थान द्वारा तयशुदा मापदंडों के आधार पर किया जाएगा। यह कार्यक्रम एचपीकेवीएन द्वारा प्रदेश के युवाओं के लिए विशेष रूप से आरंभ किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत चयनित उम्मीदवारों से किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इन चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के दौरान रहने खाने की व्यवस्था हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम द्वारा की जाएगी। प्रत्येक प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिमाचल के युवाओं को पहली प्राथमिकता दी जाएगी।

कार्यक्रम को पूरा करने वाले युवाओं को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। उन्होंने युवाओं से अनुरोध किया कि अगर उनकी शैक्षणिक योग्यता इन प्रशिक्षण कार्यक्रमों की निर्धारित योग्यता अनुसार है तो इन कार्यक्रमों के लिए अवश्य अपना आवेदन करें। आवेदन करने की आखिरी तिथि 27 जनवरी 2020 है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement