Applicants gathered in camps to add names to food security list-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 18, 2019 1:49 pm
Location
Advertisement

खाद्य सुरक्षा सूची में नाम जुड़वाने के लिए शिविरों में उमडे़ आवेदक

khaskhabar.com : बुधवार, 16 अक्टूबर 2019 8:54 PM (IST)
खाद्य सुरक्षा सूची में नाम जुड़वाने के लिए शिविरों में उमडे़ आवेदक
जयपुर। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अन्तर्गत 31 श्रेणियों के पात्र व्यक्तियों के नाम खाद्य सुरक्षा सूची में जोड़ने के लिए जिला प्रशासन द्वारा नगर निगम के सहयोग से आठों जोन में बुधवार, से लगाए गए 6 शिवरों में बड़ी संख्या में आवेदक पहुंचे। शिविर के प्रथम दिन कुल 722 आवेदन आए जिनमें से 498 आवेदनों को ऑनलाइन कर दिया गया। मानसरोवर एवं हवामहल पश्चिम जोन में प्राप्त हुए शत प्रतिशत आवेदनों को ऑनलाइन कर दिया गया है।

जिला कलक्टर जगरूप सिंह यादव ने बताया कि प्रातः 10 बजे से प्रारम्भ हुए शिविरों में सुबह से ही आवेदक पहुंचने लगे थे। एक साथ इतने बडे़ पैमाने पर शहरभर में लगाए जा रहे शिविरों को लेकर लोगों में उत्साह है। जिला प्रशासन एवं नगर निगम के स्तर पर शिविर में पहुंचने वाले सभी आवेदकों की सुविधा का ध्यान रखा जा रहा है और सभी काउंटर पर किए जाने वाले काम के बारे में आवेदकों जानकारी देने के लिए नागरिक सुरक्षा के स्वयंसेवक उपलब्ध हैं। आवेदक आवेदन में किसी भी समस्या के लिए इनसे सम्पर्क कर सकते हैं एवं जिला कलक्टे्रट स्थित जिला रसद अधिकारी कार्यालय में बनाए गए कन्ट्रोल रूम के दूरभाष संख्या 2209016 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर उत्तर एवं जिला रसद अधिकारी कनिष्क सैनी ने बताया कि बुधवार को शिविरों के प्रथम दिन सर्वाधिक 118 आवेदन विद्याधर नगर जोन में लगाए गए शिविर में ऑनलाइन किए गए। इसी प्रकार सांगानेर जोन में 56, मानसरोवर जोन में सभी 59, मोतीडूंगरी जोन में 45, हवामहन पूर्व में 40, हवामहल पश्चिम में सभी प्राप्त 49 आवेदन, सिविल लाइन्स जोन में 71 एवं आमेर जोन में 60 आवेदनों को ऑनलाइन किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement