Anyone who is a citizen of this country should sing the national anthem: Shahnawaz-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 20, 2022 3:10 am
Location
Advertisement

जो इस देश का नागरिक है, उसे राष्ट्रगान गाना चाहिए : शाहनवाज

khaskhabar.com : शुक्रवार, 13 मई 2022 6:56 PM (IST)
जो इस देश का नागरिक है, उसे राष्ट्रगान गाना चाहिए : शाहनवाज
पटना । बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने शुक्रवार को यहां कहा कि राष्ट्रगान में किसी को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो इस राष्ट्र का नागरिक है, उसे राष्ट्र से प्रेम करना चाहिए और राष्ट्रगान को निश्चित रूप से गाना चाहिए।

भारतीय जनता पार्टी के सहयोग कार्यक्रम में उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन और खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम साथ थे। पत्रकारों के एक प्रश्न के उत्तर में हुसैन ने कहा कि जो इस राष्ट्र का नागरिक है, उसे राष्ट्र से प्रेम करना चाहिए और राष्ट्रगान को निश्चित रूप से गाना चाहिए।

उद्योग मंत्री ने आगे कहा कि बिहार में औद्योगिक निवेश बढ़ाने के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए बिहार इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया गया। दिल्ली के होटल में आयोजित मिट में अडानी ग्रुप, लूलू ग्रुप आईटीसी, सेमसंग, कोकाकोला, रिलायंस इंस्ट्रीज, अम्बूजा सिमेंट सहित 150 से अधिक देश के बड़े उद्योगपति शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि बिहार आज उद्योगपतियों के लिए पहली पसंद है। जहां उन्हें उद्योग लगाने में सभी तरह की प्रशासनिक सुरक्षा और सुचारू ढंग से चलाने के लिए बिहार सरकार सहयोग करने को तत्पर है।

बिहार के उद्योग मंत्री ने कहा कि मात्र एक वर्षों में 17 इथनॉल प्लांट सहित कई कम्पनियों ने अपना औद्योगिक विस्तार बिहार में किया है। आरा में 65 हजार लीटर इथनॉल प्रतिदिन उत्पादन करने वाला इकाई बनकर तैयार हो चुका है, जो एशिया का सबसे बड़ा प्लांट होगा। 1600 करोड़ की लागत से बेगूसराय में पेप्सी प्लांट का उद्घाटन हो चुका है।

मंत्री ने कहा कि दिल्ली के बाद देश के अन्य राज्यों में भी इन्वेस्टर मीट का आयोजन कर उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए निवेशकों को आमंत्रित करेंगे। बिहार में उद्योग लगने से युवाओं के लिए रोजगार के नये अवसर पैदा होंगे।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद बुझते चिराग की तरह है। कश्मीर को ठीक करने में सरकार लगी हुई है लेकिन कुछ लोग ऐसा नहीं करने देना चाहते हैं।

बिहार सरकार के खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम ने कहा कि विभाग अवैध खनन में लिप्त लोगों पर सख्त कार्रवाई करेगी। खनिज सम्पदा को सुरक्षित करने के लिए हमारी सरकार निष्पक्षता से काम कर रही है।

पत्रकारों द्वारा पूछे गये एक सवाल पर उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना के संबंध में प्रधानमंत्री से सर्वदलीय कमिटी मिली थी, जिसमें भाजपा के प्रतिनिधि के रूप में मुझे शामिल होने का अवसर मिला था।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार गरीबों के उत्थान के लिए तत्पर है। हर समाज के लोगों तक समुचित विकास पहुंचे इसके लिए सरकार निरंतर काम कर रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement