Anurag Thakur said, Opposition parties on CAA are misleading the country by campaigning negatively Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:29 am
Location
Advertisement

CAA पर विरोधी दल नकारात्मक प्रचार कर देश को भ्रमित कर रहे हैं : अनुराग ठाकुर

khaskhabar.com : सोमवार, 13 जनवरी 2020 7:19 PM (IST)
CAA पर विरोधी दल नकारात्मक प्रचार कर देश को भ्रमित कर रहे हैं : अनुराग ठाकुर
उन्होंने कहा कि धरोहर गांव प्रागपुर का राज्य स्तरीय लोहड़ी मेला हिमाचल की समृद्ध संस्कृति का प्रतीक हैं। इस अवसर पर उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश आज स्वामी विवेकानन्द की जयन्ती के उपलक्ष्य पर राष्ट्रीय युवा दिवस मना रहा है। उन्होंने कहा कि युवाओं को स्वामी विवेकानन्द के बताए हुए मार्ग पर चलकर भारत को पुनः विश्वगुरु बनाने के उनके स्वप्न को पूरा करना है। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी भारत और भारत के युवाओं की है और इसी सदि में भारत पुनः विश्वगुरु बनेगा। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वह देश को जोड़ने और सशक्त बनाने वाली शक्तियों के साथ जुड़ें और जो लोग विश्वविद्यालयों में अराजकता और हिंसा फैलाकर देश और समाज को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं, उनसे डट कर मुकाबला करें।
इस अवसर पर उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कार्यक्रम की अध्यक्ष्ता करते हुए प्रागपुर की जनता को लाेहड़ी की बधाई दी और त्योहारें के माध्यम से सामाजिक एकता बनाए रखने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि धरोहर गांव प्रागपुर की समृद्ध संस्कृति को देखते हुए यहां का लोहड़ी उत्सव एक सकारात्मक उर्जा देता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का हमेशा पूर्ण प्रयास रहता है कि प्रागपुर की संस्कृति को संजोए रखने वाले इस राज्य स्तरीय लोहड़ी उत्सव में कोई कमी न रहे। उन्होंने कहा कि इसी कारण हर वर्ष यह मेला एक भव्य उत्सव का रूप लेता है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चल रही प्रदेश सरकार अंतिम पायदान पर खड़े हर व्यक्ति को मुख्यधारा में लाने के लिए संकल्पि है। उन्होंने कहा कि जस्वां प्रागपुर विधानसभा क्षेत्र में कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति ऐसा नहीं छूटना चाहिए, जिसकी सहायता वो न कर पाएं, इसलिए हर पात्र व्यक्ति को उन तक पहुंचाने का कार्य प्रशासन और जनता करे।
इस अवसर पर एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया और राज्य स्तरीय मेले के आयोजन के लिए प्रशासन की तरफ से किए गए प्रयासों पर भी प्रकाश डाला। राज्य स्तरीय लोहड़ी मेले की पहली संध्या में सांस्कृतिक कार्यक्रम और रंगारंग प्रस्तुतियों ने दर्शकों का मन मोह लिया। इस अवसर पर नाटी किंग कुलदीप शर्मा के गानों पर दर्शक जमकर थिरके। पहली संध्या के स्टार कलाकार बाबा हंसराज रघुवंशी ने अपने गानों से पूरा महौल शिवमय कर दिया। इसके अतिरिक्त ग्रामीण परिवेश से जुड़ीं स्थानीय महिलाओं के लिए फैशन शो का भी आयोजन किया गया। साथ ही महिलाओं के बीच रस्सा-कस्सी की स्पर्धा भी कराई गई। प्रदेश भर से आए अन्य कलाकारों ने भी राज्य स्तरीय लोहड़ी मेला की पहली संध्या को यादगार बनाया।

2/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement