Anti Narcotics Task Force will soon be formed in Rajasthan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:26 pm
Location
Advertisement

राजस्थान में जल्द होगा एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन

khaskhabar.com : सोमवार, 25 जुलाई 2022 1:53 PM (IST)
राजस्थान में जल्द होगा एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन
जयपुर । मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा ने कहा कि प्रदेश के लोगों और युवाओं को नशे की गिरफ्त से बचाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नशे पर नियंत्रण के लिए शीघ्र ही एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) का गठन किया जाएगा। यह टास्क फोर्स विशेष रूप से नशे के कारोबार पर नियंत्रण करने का कार्य करेगी।
मुख्य सचिव आज सोमवार को शासन सचिवालय में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आयोजित चौथी राज्यस्तरीय एनकोर्ड (नारको कोऑर्डिनेशन) बैठक की अध्यक्षता कर रहीं थीं।

बैठक में श्रीमती शर्मा ने गृह विभाग को नशे के प्रति जागरूकता लाने के लिए शीघ्र ही राज्य स्तरीय जागरूकता रणनीति तैयार करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने युवाओं में बढ़ते मेडिसिनल नशे पर नियंत्रण के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश में 12 से 15 अगस्त तक स्कूली बच्चों के लिए आयोजित कार्यक्रमों में नशा नहीं करने की शपथ दिलवाई जाए और इस शपथ को प्रदेश में अगस्त माह के अंत में प्रस्तावित ग्रामीण ओलंपिक्स का हिस्सा बनाया जाए जिसमें बड़ी संख्या में युवा भाग लेंगे।

बैठक में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के डिप्टी डायरेक्टर जनरल (एनआर) ज्ञानेश्वर सिंह ने नशे के नियंत्रण में राज्य की भूमिका पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रस्तुतीकरण दिया। बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह विभाग अभय कुमार उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement