Another gift to the people of Laxmangarh: 200 lakh budget for ecology park -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 22, 2021 4:51 am
Location
Advertisement

लक्ष्मणगढ़ की जनता को फिर तोहफा: ईकोलॉजी पार्क के लिए मिला 200 लाख रुपए का बजट

khaskhabar.com : सोमवार, 26 जुलाई 2021 6:18 PM (IST)
लक्ष्मणगढ़ की जनता को फिर तोहफा: ईकोलॉजी पार्क के लिए मिला 200 लाख रुपए का बजट
सीकर। लक्ष्मणगढ़ की जनता के लिए खुशी खबर है। लक्ष्मणगढ़ में बने ईकोलॉजी पार्क के लिए सरकार ने सोमवार को 200 लाख रुपए का बजट स्वीकृत किया है। इस राशि से पार्क में सुविधाएं बढ़ाई जाएगी। इससे पहले ईकोलॉजी पार्क को 74 लाख रुपए का बजट मिल चुका है। सीकर जिले का यह पहला पार्क होगा जिसमें इतना बजट खर्च होगा। इस साल के बजट में लक्ष्मणगढ़ के पार्क को बजट देने की घोषणा हुई थी। इसके बाद से शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा लगातार जल्द से जल्द वित्तिय स्वीकृति दिलाने के लिए प्रयासरत थे। सोमवार को पर्यटन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए है। ईकोलॉजी पार्क में सुविधाएं बढऩे से लक्ष्मणगढ़ कस्बे के साथ सालासर जाने वाले भक्तों को भी काफी राहत मिलेगी। इसकी जानकारी मिलते ही लक्ष्मणगढ़ नगर पालिका क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने शिक्षा राज्य का आभार जताया।

पिछले चुनाव में किया था वादा- लक्ष्मणगढ़ विधायक गोविन्द सिंह डोटासरा ने पिछले विधानसभा चुनाव में लक्ष्मणगढ़ की जनता से ईकोलॉजी पार्क बनाने का वादा किया था। इसके लिए वह पहले साल से प्रयास में जुट गए। इसके बाद सरकार ने लगभग 1359 लाख रुपए के इस प्रोजेक्ट को हरी झंडी दी थी।

लक्ष्मणगढ़ नगर पालिका करेगी देखभाल -ईकोलॉजी पार्क की देखभाल का जिम्मा लक्ष्मणगढ़ नगर पालिका के पास रहेगा। पार्क के सुलभ कॉम्पलेक्स व शौचालय सहित अन्य सुविधाओं की लगातार सार-संभाल होने से स्थानीय लोगों को भविष्य में कोई परेशानी नहीं होगी।

इस राज में सब मिला- लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र के लोगों ने बताया कि कांग्रेस के इस राज में विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा काम हुए है। उपखंड स्तर पर सरकारी कॉलेज की मांग सालों से थी जो कार्यकाल में पूरी हुई है। इलाके में पेयजल योजनाओं से लेकर बिजली निगम के नए कार्यालय, सड़क नेटवर्क, धार्मिक स्थलों को बजट, सीवरेज-डे्रनेज, नई पंचायत समिति व उपखंड एवं तहसील कार्यालय की भी सौगात मिली है। अब इतना बड़ा पार्क बनने से लोगों को काफी फायदा मिलेगा।

इनका कहना है-
ईकोलॉजी पार्क के लिए सोमवार को 200 करोड़ की वित्तिय स्वीकृति जारी हो गई है। इससे पार्क में सुविधाएं बढ़ाई जाएगी। पार्क पूरी तरह हाईटेक होगा। इससे लक्ष्मणगढ क्षेत्र के लोगों के साथ सालासार आने-जाने वाले भक्तों को भी फायदा मिलेगा।
गोविन्द सिंह डोटासरा, शिक्षा राज्य मंत्री

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement