Another fellow of Vikas Dubey, Balgovind of 50 thousand arrested-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 21, 2020 9:57 pm
Location
Advertisement

विकास दुबे का एक और साथी 50 हजार का इनामी बालगोविंद गिरफ्तार

khaskhabar.com : मंगलवार, 11 अगस्त 2020 4:46 PM (IST)
विकास दुबे का एक और साथी 50 हजार का इनामी बालगोविंद गिरफ्तार
चित्रकूट । कानपुर के चौबेपुर बिकरू गांव में दो जुलाई की आधी रात में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी की हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने 50 हजार के इनामी बाल गोविंद दुबे उर्फ लालू को चित्रकूट से गिरतार किया है। उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने अपने जारी बयान में बताया कि बाल गोविंद दुबे उर्फ लालू पुत्र स्वर्गीय मेवालाल, निवासी बिकरू, चौबेपुर, कानपुर कोतवाली कर्वी क्षेत्र में खोही से कर्वी जाने वाले मार्ग पर गिरफ्तार किया गया है।

एसटीएफ ने उसे चित्रकूट से पकड़ा है और उसे कानपुर लाने की तैयारी की जा रही है। दो जुलाई की रात हुई वारदात में यह शामिल था। इस पर गंभीर धाराओं के तहत कई मुकदमा भी दर्ज हैं।

कानपुर एनकाउंटर के कई सप्ताह बीत चुके हैं। पुलिस अब तक इस चर्चित कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे समेत छह अपराधियों का एनकाउंटर कर चुकी है। 18 आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है। जबकि, विकास दुबे का भाई दीपक दुबे, राजाराम, शिव तिवारी, विष्णु पाल यादव उर्फ जिलेदार, रामू बाजपेई, गोपाल सैनी, हीरू दुबे, शिवम दुबे फरार हैं। इन सभी पर 25-25 हजार रूपए का इनाम भी घोषित किया जा चुका है।

11 आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है। अब इनकी गिरतारी और आगे की न्यायिक प्रक्रिया में पुलिस को आसानी होगी। पुलिस इस प्रकरण में अब तक दयाशंकर अग्निहोत्री, शशिकांत, जेसीबी चालक, उमाकांत शुक्ला, गुड्डन त्रिवेदी समेत अब तक एक दर्जन लोगों को गिरतार कर जेल भेज चुकी है।

बीते शनिवार को कानपुर शूटआउट में नामजद उमाकांत शुक्ला ने चौबेपुर थाने में नाटकीय अंदाज में सरेंडर कर दिया था। वह अपने परिवार के साथ थाने पहुंचा। गले में तख्ती लटकाई थी, जिसमें खुद के विकास दुबे का साथी होने और कानपुर कांड के बाद आत्मग्लानि की लिखी थी।

एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया की बाल गोविंद को गिरतार कर लिया गया है और पूछताछ के लिए उसे कानपुर लाया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement