Announcement of projects worth Rs.150 crores for the development of Patiala city-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 19, 2021 5:07 am
Location
Advertisement

पटियाला शहर के विकास के लिए 150 करोड़ रुपए के प्रोजेक्टों का ऐलान

khaskhabar.com : शनिवार, 26 जनवरी 2019 7:24 PM (IST)
पटियाला शहर के विकास के लिए 150 करोड़ रुपए के प्रोजेक्टों का ऐलान
पटियाला । पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पटियाला शहर के सर्वपक्षीय विकास के लिए फंडों के खुले गफ्फ़े देते हुए 150 करोड़ रुपए के विकास प्रोजेक्टों का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने खुलासा किया कि भूजल खऱाब होने के कारण राज्य सरकार द्वारा जल्द ही एशियन विकास बैंक की सहायता से 699 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट के अंतर्गत पटियाला शहर निवासियों को जल्द ही नहरी पानी पर अधारित साफ़ और शुद्ध पेय जल की बेरोक सप्लाई मुहैया करवाई जायेगी।
याद रहे कि पंजाब सरकार ने पहले ही पटियाला सहित अमृतसर, जालंधर और लुधियाना के निवासियों को नहरी पानी पर अधारित शुद्ध जल सप्लाई मुहैया करवाने के लिए एक विस्तृत कार्य योजना बनायी हुई है। यहां राजा भलिन्दरा सिंह स्पोर्टस कम्पलैक्स में 70वें गणतंत्र दिवस के समारोह मौके पर यह ऐलान करते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि पिछली अकाली -भाजपा गठजोड़ सरकार ने विरासती शहर पटियाला को विकास पक्ष से जानबूझ कर बुरी तरह अनदेखा किया।
उन्होंने कहा कि पटियाला उनके पुरखों का शहर है और उन्होंने स्थानीय निवासियों के साथ विधान सभा मतदान के दौरान वायदा किया था कि पंजाब में उनकी सरकार बनने पर शहर के रूप बदला जायेगा और यहाँ अत्याधुनिक शहरी सहूलतें प्रदान की जाएंगी, जिनमें सडक़ें, नहरी पानी पूर्ति भी शामिल थे। उन्होंने दोहराया कि पूरे राज्य के चोतरफ़ा विकास समेत ख़ासतौर पर पटियाला के विकास के किये वायदे को पूरा करने के लिए उनकी सरकार पूरी तरह वचनबद्ध है ।
मुख्यमंत्री ने यह भी ऐलान किया कि शहर की सभी बड़ी सडकों समेत गलियों का नवीनीकरण किया जायेगा जबकि सभी नगर निगम वार्डों में और शहरी बुनियादी ढांचे के साथ सम्बन्धित सहूलतें भी प्रदान की जाएंगी। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पटियाला की बड़ी और छोटी नदी का जल्द ही सौंदर्यकरण करके इसका भी कायाकल्प करने का ऐलान किया ।मुख्यमंत्री ने बताया कि पटियाला में नये बस अड्डे के निर्माण के लिए टैंडरों और अन्य अपेक्षित प्रक्रिया ख़त्म होने बाद इसका निर्माण भी जल्द ही करवाया जा रहा है । उन्होंने शहर में से डेरियों को अबलोवाल में जल्द ही तबदील करने का ऐलान किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement