Announcement of 50 lakh rupees for maintenance of Shaheed Bhagat Singh Memorial-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 27, 2020 3:09 pm
Location
Advertisement

शहीद भगत सिंह मेमोरियल के रख-रखाव के लिए 50 लाख रुपए का ऐलान

khaskhabar.com : मंगलवार, 29 सितम्बर 2020 12:08 PM (IST)
शहीद भगत सिंह मेमोरियल के रख-रखाव के लिए 50 लाख रुपए का ऐलान
चंडीगढ़ । पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने खटकड़ कलां स्थित शहीद-ए-आज़म भगत सिंह मेमोरियल के रख-रखाव के लिए 50 लाख रुपए का ऐलान किया जहाँ वह महान शहीद के 113वें जन्म दिवस के मौके पर शहीद के पैतृक गाँव में श्रद्धा के फूल भेंट करने आए थे।
भारतीय आज़ादी के संघर्ष में भगत सिंह और दूसरे शहीदों के बहुमूल्य योगदान और साहसी भावना को याद करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि नौजवानों को इन महान क्रांतिकारियों के उच्च विचारों पर चलना चाहिए।
कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अंडेमान और निकोबार टापू की सेलुलर जेल के अपने दौरे को याद करते हुये कहा कि उस जेल में भारत को आज़ाद करवाने वाले अनेकों क्रांतिकारियों को बर्तानवी साम्राज्यवाद की तरफ से दी काले पानी की सजा के दौरान बहुत कष्ट बर्दाश्त करने पड़े।
शहीद भगत सिंह के समाधी स्थल पर श्रद्धांजलि भेंट करने के समय मुख्यमंत्री के साथ कुल हिंद कांग्रेस के जनरल सचिव और पंजाब मामलों के इंचार्ज हरीश रावत भी थे। इस मौके पर पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ और लोक सभा मैंबर परनीत कौर भी उपस्थित थे।
पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों संबंधी मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी और वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने शहीद-ए-आज़म को श्रद्धांजलि भेंट करते हुये लोगों को इस धरती के बेटे महान शहीद के नक्शे-कदमों पर चलते हुए सीख लेने का न्योता दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement