ankush The country ranks 19th in Barnala -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 23, 2019 5:42 pm
Location
Advertisement

बरनाला के अंकुश का देश में 19 वां स्थान

khaskhabar.com : रविवार, 12 फ़रवरी 2017 11:22 PM (IST)
बरनाला के अंकुश का देश में 19 वां स्थान
बरनाला। कस्बा धनौला के 22 साल के अंकुश ने यूपीएससी (यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन)के थ्रू सैंटर आर्म्ड पुलिस फोरसज (CRPF) के असिस्टेंट कंमाडर की परीक्षा में देश भर में से 19 वां स्थान प्राप्त किया है । इस सफलता को लेकर परिवार और इलाके में खुसी की लहर है।
परीक्षा का नतीजा आने पर परिवार और अन्य जानकर लोगों ने अंकुश के साथ खुशी जाहर की और इस वड्डी सफलता पर बधाई देते इसको मान वाली बात बताया। परिवारक सदसियो ने कहा कि छोटी उम्र में वड्डी प्राप्ति करके परिवार और पंजाब का नाम रौशन किया।इसमौके अंकुश ने इस प्राप्ति का सिहरा अपने परिवार सिर बांधा है। उन्होंने बतायाकि सख़्त मेहनत और परिवार के सहयोग के साथ ही यह प्राप्ति की है और यह प्रीख्या की तैयारी का मन में ख़्याल अपने दादा जी प्रेरणा से मिला जोकि भारती फौज में कैप्टन थे।इस मौके अुकंस के प्रिंस पाल गर्ग जो की शेलर असोसिएशन के अध्य्क्ष भी है ने कहा कि उनका यह सपना था कि हमारे बुज़ुर्गों की तरह ही हमारा बच्चा भी देश की सेवा के लिए किसी बड़े पद पर तैनात हो जो कि अंकुश ने पूरा किया है।
काबिलेगौर है कि अंकुश ने IAS main की भी परीक्षा दे रखी है जिसका नतीजा अभी बाकी है। अंकुश ने बताया कि उसने +2 की पढ़ाई बाबा गांधा सिंह पब्लिक स्कूल में की ओर बी टेक जे पी यूनिवर्सिटी में की। इसके बाद वह एक साल की नॉकरी के लिए बंगलुरु चला गया। उपरांत यू पी एस सी की तैयारी के लिए जुट गया और आखर देश भर में से 19वां रैंक हासिल किया। अंकुश की प्राप्ति के लिए स्थानीय लोग व् रिस्तेदार परिवार को मुबारक दे रहे है।

[@ एक ऐसा मंदिर जिसमें शिला रूपी स्वयंशम्भू का आकार बढ़ रहा है ]

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement