Andhra Pradesh: Twelve dead in blast at quarry in Kurnool-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 23, 2019 10:20 pm
Location
Advertisement

आंध्र प्रदेश : पत्थर की खदान में विस्फोट, 12 लोगों की मौत

khaskhabar.com : रविवार, 05 अगस्त 2018 12:15 PM (IST)
आंध्र प्रदेश : पत्थर की खदान में विस्फोट, 12 लोगों की मौत
अमरावती। आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में आज रात पत्थर की खदान में शक्तिशाली विस्फोट होने से कम से कम 12 श्रमिकों की मौत हो गई। एक जांच अधिकारी ने फोन पर बताया कि सभी मृतक ओडिशा के रहने वाले थे और यहां काम के लिए आए थे। यह विस्फोट उस समय हुआ जब अलुरू मंडल के तहत हाथी बेलगल में खदान कार्य चल रहा था।

कूरनूल जिला प्रशासन का कहना है कि पत्थर तोडऩे के लिए प्रयुक्त होने वाली जिलेटिन छड़ों में विस्फोट के वक्त कम से कम 20 श्रमिक मौके पर मौजूद थे। अचानक हुए विस्फोट में श्रमिक फंस गए और हताहत हुए। अधिकारियों का कहना है कि घायलों के इलाज के लिए पर्याप्त इंतजाम किए जा रहे हैं।

हादसे के पीछे कौन लोग जिम्मेदार हैं इसके लिए एक जांच टीम गठित की जाएगी। अधिकारियों का कहना है कि मौके से मिली जानकारी के मुताबिक कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है, जबकि मृतकों की संख्या में और बढ़ोतरी हो सकती है। इस हादसे में चार अन्य घायल हुए हैं, जिन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जीवित बचे लोगों की तलाश जारी है। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, विपक्ष के नेता वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने हादसे पर शोक जताया है। सीएम चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि पीडि़तों के परिजनों के साथ राज्य सरकार की संवेदना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement