Amritsar will start direct flight to Kuala Lumpur: Sidhu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:06 pm
Location
Advertisement

अमृतसर से कुआलालंपुर के लिए सीधी उड़ान होगी आरंभ: सिद्धू

khaskhabar.com : बुधवार, 07 फ़रवरी 2018 7:39 PM (IST)
अमृतसर से कुआलालंपुर के लिए सीधी उड़ान होगी आरंभ: सिद्धू
अमृतसर। स्थानीय निकाय मंत्री स. नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया कि अमृतसर हवाई अड्डे से कुआलालंपुर के लिए सीधी उड़ान आरंभ की जा रही है जिसके लिए एयर एशिया एक्स ने तैयारी शुरू कर दी है।

बुधवार को उन्होंने सर्किट हाउस में लोकसभा सदस्य गुरजीत सिंह औजला, एयर एशिया एक्स के सीईओ बिंजुमन इस्माईल, इंडिया हैड सुरेश नय्यर, पर्यटन विभाग के सचिव विकास प्रताप, निदेशक शिव दिलार सिंह ढिल्लों, उपायुक्त स. कमलदीप सिंह संघा तथा अन्य अधिकारियों से इस उड़ान की रूपरेखा तैयार करने के लिए विशेष बैठक की। इसके उपरांत बताया कि पंजाब को एशिया के अन्य देशों तथा यूरोपियन देशों से जोडऩे के लिए यह उड़ान कारगर सिद्ध होगी। उन्होंने बताया कि ऐयर ऐशिया के अधिकारियों द्वारा सप्ताह में 4 दिन यह उड़ान चलाने पर सहमति जताई गई है जोकि दीवाली के आस-पास आरंभ की जाएगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली हवाई अड्डे से विदेशों में जाने वाले यात्रियों में लगभग 30 प्रतिशत संख्या पंजाबियों की है जिनको इस उड़ान से बहुत लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि श्री अमृतसर साहिब जोकि इस समय दुनिया के बड़े पर्यटन केन्द्र के तौर पर उभर चुका है, से यह उड़ान आरंभ होने से प्रवासी पंजाबीयों के साथ-साथ विदेशी पर्यटक भी आसानी से अमृतसर आ सकेंगे। उन्होंने बताया कि कुआलालंपुर तक सीधी पहुंच हमारे आस्ट्रेलिया में पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों के साथ-साथ बरमिंघम तथा पश्चिमी अमरीका की राह आसान करेगी।

उन्होंने अमृतसर हवाई अड्डे की सफलता के लिए सभी दलों के नेताओं और पंजाबवासीयों को एक होकर कार्य करने का अग्रह करते हुए बताया की आरंभ हो रही उक्त उड़ान में अमृतसर विकास मंच का बड़ा योगदान है जिसके पदाधिकारी समीप सिंह गुमटाला तथा मनमोहन सिंह ने एयर एशिया के अधिकारियों से लगातार संपर्क बनाए रखा। उनको अमृतसर की संभावनाओं से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि यह उड़ान कम खर्चे और कम समय वाली होगी जिसका कंपनी के साथ-साथ लोगों को भी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि अमृतसर के साथ-साथ मोहाली हवाई अड्डे को भी सफल करने के लिए केन्द्र सरकार से सहयोग की मांग की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement