Amritsar rail accident - Sidhu did not appear before the commission-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:48 am
Location
Advertisement

अमृतसर रेल हादसा - जांच आयोग के समक्ष पेश नहीं हुए सिद्धू

khaskhabar.com : शुक्रवार, 02 नवम्बर 2018 6:57 PM (IST)
अमृतसर रेल हादसा - जांच आयोग के समक्ष पेश नहीं हुए सिद्धू
अमृतसर । पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार को अमृतसर रेल हादसे की जांच कर रहे एक सदस्यीय जांच आयोग के समक्ष पेश नहीं हुए। 19 अक्टूबर को हुए हादसे में 59 लोगों की मौत हो गई थी। मामले में सिद्धू की पत्नी को भी सम्मन भेजा गया था। उन्होंने हालांकि आयोग के समक्ष पेश होकर अपना बयान दर्ज कराया।

शुक्रवार को अमृतसर में मौजूद सिद्धू ने बाद में एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर अपनी अनुपस्थिति को सही बताया।

सिद्धू ने संवाददाताओं को बताया, "मैंने उन्हें (जांच आयुक्त) लिखा था कि मैं 16-20 अक्टूबर तक पंजाब में नहीं था। ऐसे में ऐसी कोई इनपुट नहीं है जो आपकी कार्यवाही में शामिल हो सके।"

अमृतसर में मामले की न्यायिक जांच कर रहे वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पी. पुरुषार्थ ने सिद्धू दम्पत्ति से दो नवंबर को आयोग के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया था।

सिद्धू के जांच आयोग के समक्ष पेश नहीं होने पर नवजोत कौर ने इंप्रूवमेंट ट्रस्ट इमारत में आयोग के समक्ष पेश होने के बाद संवाददाताओं को बताया, "वे घर पर हैं। उन्हें रेल हादसे के मृतकों के परिजनों को चेक बांटने के कार्यक्रम में जाना था। उन्हें जो बयान देना था, वे (आयोग को) भेज चुके हैं।"

पूर्व विधायक और पूर्व मुख्य संसदीय सचिव नवजोत कौर दशहरा पर जोड़ा फाटक के निकट हो रहे रावण दहन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थीं जब डीएमयू (डीजल मल्टीपल यूनिट) पटरी पर खड़े लोगों को कुचलती हुई गुजर गई थी।

घटना में 59 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। कार्यक्रम का आयोजन सिद्धू दम्पत्ति का करीबी राजनीतिक सहयोगी सौरभ मदान मिट्ठू ने किया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement