amritsar news : gyani gurbachan singh sought help in campaign against drug addiction in the punjab-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 17, 2018 8:58 am
Location
Advertisement

प्रदेश में नशे का कारोबार बना रहा है लोगों को शिकार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 13 जुलाई 2018 4:56 PM (IST)
प्रदेश में नशे का कारोबार बना रहा है लोगों को शिकार
अमृतसर। श्री अकाल तख्त साहब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह ने पंजाब में नशा खत्म करने की मुहिम में साथ देने के लिए मीडिया से सहयोग देने का आग्रह किया है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि निजी लाभ के लिए कुछ लोगों ने प्रदेश के लोगों को नशे का आदि बना दिया है। प्रदेश में नशे का कारोबार लोगों को जकड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में नशे के प्रति युवाओं में बढ़ रहे रुझान से श्री अकाल तख्त चिंतित है। इसे रोकने के लिए तमाम प्रयास बेअसर साबित हो रहे हैं। एसजीपीसी, डीजीपीसी, पंजाब सरकार, अकाली दल और कई अन्य संगठन मिल कर नशे को खत्म करने की मुहिम चला रहे हैं, लेकिन सार्थक परिणाम सामने नहीं आ रहे हैं।
उन्होंने कहा कि इस मुहिम के तहत शैक्षणिक संस्थाएं स्कूल, कॉलेज तथा विश्वविद्यालयों के कर्मचारी भी छात्रों से समझाइश कर उन्हें जागरूक कर सकते हैं। उन्हें नशे के दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी देकर भविष्य में होने वाली परेशानियों के बारे में बताकर इस मुहिम में योगदान दे सकते हैं। साथ ही उन्होंने स्कूलों में अधिक से अधिक ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने पर जोर दिया, जिनके माध्यम से बच्चों को नशे से दूर रहने का ज्ञान दिया जा सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement