Amit Shah says,SP-BSP spoiled the administrative structure of Uttar Pradesh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:10 am
Location
Advertisement

अमित शाह बोले, SP-BSP ने उत्तर प्रदेश का प्रशासनिक ढांचा खराब किया

khaskhabar.com : शनिवार, 23 फ़रवरी 2019 4:21 PM (IST)
अमित शाह बोले, SP-BSP ने उत्तर प्रदेश का प्रशासनिक ढांचा खराब किया
लखनऊ । भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि उत्तर प्रदेश का प्रशासनिक ढांचा जो सपा -बसपा के क्रम के कारण चरमरा गया था, आज योगी जी के नेतृत्व में यहां का प्रशासनिक और राजनीतिक ढांचा तेजी से मजबूत हो रहा है। सहकारिता के आंदोलन ने गरीब से गरीब किसान को समृद्ध बनाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है।

भाजपा अध्यक्ष शाह ने यह बात राजधानी लखनऊ में डॉ. राममनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के सभागार में सहकारिता विभाग के एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कही। भाजपा अध्यक्ष शाह ने आज गुजरात का जो विकास दुनिया देख रही है, उसके मूल में सहकारिता आंदोलन ही है।


भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि हमें उत्तर प्रदेश का सर्वांगीण विकास करना है। हर किसान के घर में गाय और भैंस देनी है और उनके दूध से किसान की जीविका और उसके बच्चों की पढ़ाई-लिखाई का प्रबंध करना है। इसके साथ ही गुजरात और महाराष्ट्र की तर्ज पर यहां कोऑपरेटिव इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करना है। भाजपा अध्यक्ष सपा-बसपा के कारण उत्तर प्रदेश की सहकारिता को दीमक लग गई थी। मैं आपसे कहना चाहूंगा कि यहां के सहकारिता के संस्कार को जीवित करने का काम भाजपा कार्यकर्ताओं को करना है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सोनिया-मनमोहन की सरकार देश के अर्थतंत्र को 9वें नंबर पर छोडक़र गए थे। लेकिन हमारी सरकार इन पांच वर्षों में ही देश की अर्थव्यवस्था को छठे नंबर पर लेकर आई है और आज भारत चीन को पीछे छोडक़र विश्व में सबसे तेजी से बढऩे वाली अर्थव्यवस्था बन गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement