Amid chants of Bharat Mata ki Jai, Modi gets rousing reception in Shimla.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 17, 2022 9:07 am
Location
Advertisement

'भारत माता की जय' के नारों के बीच शिमला में मोदी का जोरदार स्वागत

khaskhabar.com : मंगलवार, 31 मई 2022 1:10 PM (IST)
'भारत माता की जय' के नारों के बीच शिमला में मोदी का जोरदार स्वागत
शिमला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को गरीब कल्याण सम्मेलन में हिस्सा लेने यहां पहुंचे। उनके स्वागत में लोगों ने 'वंदे मातरम' और 'भारत माता की जय' के नारे लगाए। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक कई घंटों से उनका इंतजार कर रहे थे। जैसे ही वह वहां पहुंचे, लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। प्रधानमंत्री के काफिले के रास्ते में मौजूद महिलाओं ने हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया।

रोड शो के दौरान मोदी काफिले से बाहर निकले और मॉल में चहलकदमी कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। उनके साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी थे।

इस दौरे का उद्देश्य पहाड़ी राज्य में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों से जोड़ कर देखा जा रहा है।

गरीब कल्याण सम्मेलन प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार के आठ साल पूरे होने पर आयोजित किया गया है। इसे देश भर में राज्यों की राजधानियों, जिला मुख्यालयों और कृषि विज्ञान केंद्रों में आयोजित किया जा रहा है।

यात्रा से उत्साहित मुख्यमंत्री ठाकुर ने मीडिया से कहा, "हम प्रधानमंत्री के आभारी हैं कि उन्होंने इस राज्य को एनडीए सरकार की आठवीं वर्षगांठ का समारोह मनाने के लिए चुना। "

उन्होंने कहा, "यह एक ऐतिहासिक घटना है जब प्रधानमंत्री 16 केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे, जिसे देश भर में 17 लाख लोग देखेंगे।"

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री केंद्र के नौ मंत्रालयों या विभागों के विभिन्न कार्यक्रमों के लाभार्थियों से सीधे संवाद करेंगे।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत वित्तीय लाभ की 11वीं किस्त भी जारी करेंगे।

इससे 10 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को लगभग 21,000 करोड़ रुपये का हस्तांतरण हो सकेगा। इस अवसर पर, प्रधानमंत्री देश भर में (पीएम-किसान) के लाभार्थियों के साथ भी बातचीत करेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement