Amazon India to be completely free of single use plastic by June 2020-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 4:55 pm
Location
Advertisement

जून 2020 तक सिंगल यूज प्लास्टिक से पूरी तरह मुक्त होगा अमेज़न इंडिया

khaskhabar.com : रविवार, 12 जनवरी 2020 6:00 PM (IST)
जून 2020 तक सिंगल यूज प्लास्टिक से पूरी तरह मुक्त होगा अमेज़न इंडिया
शिमला। अमेज़न ने आज भारत में अपने फुलफिलमेन्ट सेंटर्स, एफसी से सिंगल-यूज प्लास्टिक को खत्म करने की ओर पहली और बड़ी उपलब्धि हासिल करने की घोषणा की है। सितंबर 2019 में कंपनी ने जून 2020 तक अपने फुलफिलमेन्ट नेटवर्क से सिंगल यूज प्लास्टिक को खत्म करने का वचन दिया था और अपनी पैकेजिंग में पेपर कुशंस का उपयोग शुरू किया था। चार महीने के समय में कंपनी ने प्लास्टिक पर अपनी सारी निर्भरता सफलतापूर्वक समाप्त की है और देशभर में अपने एफसी में उसकी जगह पेपर कुशन को अपनाया है।


पेपर कुशन पर्यावरण हितैषी और 100 प्रतिशत पुनःचक्रण योग्य पैकेजिंग समाधान है जिसका उपयोग पैकेजों के भीतर खाली जगह को भरने के लिए किया जाता है ताकि परिवहन के दौरान उत्पाद सुरक्षित रहे। सितंबर 2019 में अपनी पैकेजिंग में पेपर कुशन की पेशकश से कंपनी प्लास्टिक मुक्त पैकेजिंग विकल्पों के क्रियान्वयन को बढ़ा रही है। कंपनी के सभी एफसी में पेपर कुशन का सफल प्रयोग जून 2020 तक उसके फुलफिलमेन्ट नेटवर्क से सिंगल यूज प्लास्टिक के खात्मे की ओर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

अखिल सक्सेना वाइस प्रेसिडेन्ट कस्टमर फुलफिलमेन्ट अमेज़न इंडिया ने कहा प्लास्टिक पर निर्भरता से पूरी तरह मुक्त होना जून 2020 तक अपने फुलफिलमेन्ट सेंटरों से सिंगल यूज प्लास्टिक को हटाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। हम प्लास्टिक पर अपनी निर्भरता को कम करने के लिए खोजपरक और स्थायी पैकेजिंग समाधानों में निवेश जारी रखेंगे और ग्राहकों के ऑर्डरर्स की सुरक्षा भी बरकरार रखेंगे। स्थायित्व हमारे लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके तीन लाभ हैं। यह हमारे हमारे ग्राहकों और समाज और साथ ही बिजनेस के लिए भी अच्छा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement