alwar news : The crime graph is reduced in Rajasthan : Home Minister gulab chand kataria-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 10:35 am
Location
Advertisement

राजस्थान में काफी कम हुआ है अपराध का ग्राफ : गृहमंत्री

khaskhabar.com : सोमवार, 19 फ़रवरी 2018 5:07 PM (IST)
राजस्थान में काफी कम हुआ है अपराध का ग्राफ : गृहमंत्री
अलवर। गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि अपराध का ग्राफ काफी घटा है और कानून व्यवस्था की स्थिति पूर्ण नियंत्रण में है।

गृहमंत्री ने प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा पूछे गए पूरक प्रश्नों के जवाब में बताया कि तिजारा क्षेत्र में अपराधों की संख्या 751 है। इसमें दो पुलिस चौकियां हैं और इनमें वाहन उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि अलवर जिले में 38 पुलिस थाने व 47 पुलिस चौकियां हैं। गो तस्करी पर नियंत्रण के लिए अलग से चौकियां स्थापित की गई हैं। उन्होंने कहा कि इस बार चौकियों को दुपहिया वाहन उपलब्ध करा दिए जाएंगे। कटारिया ने बताया कि संसाधन उपलब्ध होते ही नए थाने खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस वर्ष 200-250 नए वाहन थानों को उपलब्ध करा दिए जाएंगे। जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए थानों के क्षेत्र में भी परिवर्तन किया जाएगा।

गृहमंत्री ने इससे पूर्व मूल प्रश्न के जवाब में बताया कि पुलिस चौकी मटिला पुलिस थाना भिवाड़ी के पास जीप नं. आर.जे.14-यू.बी.-5337 उपलब्ध है तथा पुलिस चौकी झिवाणा पुलिस थाना भिवाड़ी फेज-3 के पास मोटर साइकिल नं. आर.जे. 02 एस.आर.9509 उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि पुलिस थाना तिजारा पर वर्तमान में एक जीप व दो मोटर साइकिलें उपलब्ध हैं, जिनसे यथाशीघ्र घटना स्थल पर पहुंचकर आवश्यक कार्रवाई की जाती है। पुलिस थाना तिजारा को और वाहन उपलब्ध कराने के संबंध में फिलहाल प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।

गृहमंत्री ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र तिजारा के पुलिस थाना तिजारा का कार्यक्षेत्र बड़ा है। पुलिस चौकी शेखपुर को थाने में क्रमोन्नत किए जाने के प्रस्ताव पर भौतिक आवश्यकता, अपराध परिदृश्य एवं वित्तीय संसाधनों की उपलब्धता के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement