alwar news : Agriculture sector workers should also be included in the unorganized sector workers category : Jaswant Singh Yadav-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:39 am
Location
Advertisement

कृषि क्षेत्र के श्रमिकों को भी असंगठित क्षेत्र के मजदूरों की श्रेणी में शामिल किया जाए : यादव

khaskhabar.com : बुधवार, 18 अप्रैल 2018 5:59 PM (IST)
कृषि क्षेत्र के श्रमिकों को भी असंगठित क्षेत्र के मजदूरों की श्रेणी में शामिल किया जाए : यादव
अलवर। राजस्थान के श्रम एवं नियोजन मंत्री डॉ. जसवंत सिंह यादव ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि कृषि क्षेत्र के श्रमिकों को भी असंगठित क्षेत्र के मजदूरों की श्रेणी में शामिल किया जाना चाहिए। डॉ. यादव बुधवार को नई दिल्ली के चाणक्यपुरी में स्थित प्रवासी भारतीय केंद्र में राज्यों के श्रम मंत्रियों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। सम्मेलन का शुभारंभ केंद्रीय श्रम एवं नियोजन मंत्री संतोष गंगवार ने किया।

डॉ. यादव ने बताया कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की दूरदृष्टि के कारण राजस्थान श्रम सुधारों की दृष्टि से देश का अग्रणी राज्य है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने श्रमिकों के कल्याण के लिए कई प्रशंसनीय व अनुकरणीय कदम उठाए हैं, जिनकी प्रशंसा केंद्र सरकार ने भी की है। उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र के मजदूरों को असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों की श्रेणी में शामिल करने से उन्हें स्वास्थ्य तथा अन्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा। बैठक में राजस्थान के श्रम एवं कौशल विकास सचिव टी. रविकान्त भी शामिल हुए।

आगे तस्वीरों में देखें...


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement