Alwar Mob lynching : Our hopes have revived after Rajasthan Govts order say Pehlu Khans family members-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 23, 2020 2:28 pm
Location
Advertisement

अलवर मॉब लिंचिंग : पहलू खान के परिवार ने गहलोत सरकार के आदेश पर जताई खुशी

khaskhabar.com : शनिवार, 17 अगस्त 2019 4:31 PM (IST)
अलवर मॉब लिंचिंग : पहलू खान के परिवार ने गहलोत सरकार के आदेश पर जताई खुशी
अलवर। राजस्थान सरकार ने अलवर मॉब लिंचिंग (Alwar Mob lynching) केस में एसआईटी जांच (Special Investigation Team) के आदेश दे दिए हैं। इस पर पहलू खान के परिवार (Pehlu Khans Family Members) के सदस्यों का कहना है कि सरकार के इस आदेश के बाद हमारी उम्मीदें फिर से बंध गई है। सरकार का आदेश हमारे लिए न्याय सुनिश्चित करेगा, लेकिन हम हाई कोर्ट जाएंगे।

बता दे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan Chif Minister Ashok Gehlot) के निर्देश के बाद इस मामले प्रारंभिक जांच पड़ताल में यह पता चला है कि पहलू खान के मामले में पुलिस अनुसंधान में कमियां पाई गई है। इस सम्पूर्ण प्रकरण की जांच के लिए एडीजी क्राइम की निगरानी में स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है। यह एसआईटी 15 दिन में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

एसआईटी अनुसंधान में रही त्रुटियों एवं अनियमितताओं को चिन्हित कर इनके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय करेगी। यह एसआईटी ऎसे महत्वपूर्ण मौखिक एवं दस्तावेजी साक्ष्यों को भी एकत्रित करेगी, जो प्रकरण में एकत्रित नहीं किए गए।

इस एसआईटी का नेतृत्व उप महानिरीक्षक एसओजी नितिनदीप बल्लगन करेंगे तथा इनके साथ एसपी सीआईडी सीबी समीर कुमार सिंह तथा एएसपी विजिलेंस समीर दुबे टीम में शामिल होंगे। बता दे, पहलू खान मामले में सभी आरोपी दोष मुक्त हो चुके है, वहीं सीएम गहलोत ने ट्वीट करके बयान दिया था कि इस मामले में राज्य सरकार अपील करेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement