allegation against congress president rahul gandhi in amethi -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 24, 2019 8:19 pm
Location
Advertisement

राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता पर उठा सवाल, जांच होगी 22 अप्रेल को

khaskhabar.com : शनिवार, 20 अप्रैल 2019 3:56 PM (IST)
राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता पर उठा सवाल, जांच होगी 22 अप्रेल को
अमेठी। अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन पर चार उम्मीदवारों ने आपत्ति दर्ज करवा दी है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने हर चुनाव में अपने शैक्षणिक दस्तावेज बदल देते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से अमेठी सीट से भरे गए नामांकन पत्रों पर आपत्ति के बाद स्क्रूटनी अब 22 अप्रेल को होगी।


मिली जानकारी के अनुसार, इस पर भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि आज पूरे देश उस समय स्तब्ध रह गया जब अमेठी में राहुल गांधी के नामांकन की प्रक्रिया शुरू की गई और उनका नाम पुकारे जाने पर कुछ लोगों की आपत्ति किए जाने के बाद राहुल और उनके वकील राहुल कौशिक स्पष्टीकरण देने के लिए तैयार नहीं थे।

अमेठी लोकसभा सीट के निर्दलीय उम्मीदवार ध्रुव लाल के वकील रवि प्रकाश ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ब्रिटेन में पंजीकृत एक कंपनी के शामिल होने के प्रमाण पत्र के आधार पर, उन्होंने खुद को यूके का नागरिक घोषित किया है। एक गैर-नागरिक यहां चुनाव नहीं लड़ सकता। वकील ने शपथ पत्र में उल्लिखित कंपनी की संपत्ति और मुनाफे पर कोई विवरण नहीं है। उनके शैक्षणिक योग्यता प्रमाणपत्रों में गलतियां है। मूल शैक्षिक प्रमाण पत्र प्रस्तुत किए जाने चाहिए ताकि उनके (राहुल गांधी) दावे को स्थापित किया जा सके।


शनिवार को अमेठी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिस में स्क्रूटनी की कार्यवाही शुरू होते ही राहुल गांधी का नाम पुकारा गया जिसके बाद चार लोगों द्वारा इस पर आपत्ति दर्ज कराई गई।

आपत्ति के बाद राहुल गांधी के वकील राहुल कौशिक ने इन आक्षेपों का खंडन करने के लिए समय मांगा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement