All the sources in the 20-point program should achieve the target on time and benefit the eligible people: Energy Minister Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 14, 2019 12:42 pm
Location
Advertisement

20 सूत्री कार्यक्रम मेें सभी सूत्रों में समय पर लक्ष्य अर्जित कर पात्र लोगों को लाभान्वित करें : ऊर्जा मंत्री

khaskhabar.com : बुधवार, 16 अक्टूबर 2019 3:14 PM (IST)
20 सूत्री कार्यक्रम मेें सभी सूत्रों में समय पर लक्ष्य अर्जित कर पात्र लोगों को लाभान्वित करें : ऊर्जा मंत्री
प्रभारी मंत्री ने जैसलमेर जिले में टिड्डी नियंत्रण के संबंध में अब तक की गई कार्यवाही की जानकारी ली एवं लोकेस्ट तथा कृषि अधिकारियों को टिड्डी नियंत्रण की पुख्ता कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने जिले में बकाया कृषि विद्युत कनेक्शनों की जानकारी लेते हुए अधीक्षण अभियंता को बकाया कृषि विद्युत कनेक्शनों को समय पर जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने जिले में पेयजल आपूर्ति को सुचारु रुप से बनाये रखने के निर्देश दिये वहीं योजनाओं की समय पर क्रियान्विती करने पर जोर दिया।

डॉ. कल्ला ने जनप्रतिनिधियों की मांग पर बताया कि जैसलमेर यूआईटी गठन से पूर्व जो भी आवास बने है उन आवासों को अब नहीं हटाया जायेगा, लेकिन उसके बाद यूआईटी की जमीन पर अतिक्रमण हुएं है तो उसको हटाने की कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने यह भी विश्वास दिलाया कि अकाल राहत के तहत संचालित पशु शिविरों के भुगतान के लिए बजट शीघ्र ही आवंटित करवाया जायेगा। उन्हाेंने श्रम विभाग के अधिकारी को श्रमिकों के दुर्घटना में मृत्यु के प्रकरणों में समय पर भुगतान की कार्यवाही करने के साथ ही विभाग की अन्य योजनाओं में भी पूर्ण पारदर्शिता रखते हुए समय पर सहायता राशि का भुगतान करवाने के निर्देश दिये।

बैठक में जिला कलक्टर नमित मेहता ने बताया कि महानरेगा में पक्के कार्य स्वीकृत किये गये है तथा श्रमिकों का नियोजन भी अच्छी संख्या में किया जा रहा है। उन्होंने टिड्डी नियंत्रण के लिए अब तक की गई कार्यवाही पर प्रकाश डाला एवं कहा कि इसकी प्रभावी मॉनिटरिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि पशु शिविरों के भुगतान के लिए बजट की मांग की जा चुकी है एवं बजट प्राप्त होते ही भुगतान कर दिया जायेगा।

इस अवसर पर जिला प्रमुख अंजना मेघवाल ने महानरेगा में इंटरलॉकिंग के कार्यों को अधिक संख्या में स्वीकृत कराने, विद्युत कनेक्शन से वंचित ढाणियों को विद्युतीकरण करने के लिए बजट आवंटित करवाने तथा खाद्य सुरक्षा योजना में पात्र लोगों को जोड़ने की भी आवश्यकता जताई।

बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश ने महानरेगा के तहत जिले में नियोजित श्रमिकों के साथ ही मानव दिवस सृजन एवं औसत मजदूरी के बारे में जानकारी दी तथा प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति से भी अवगत करवाया। बैठक में प्रधान अमरदीन फकीर सहित अन्य जनप्रतिनिधी एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

2/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement