All the sources in the 20-point program should achieve the target on time and benefit the eligible people: Energy Minister-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 20, 2019 4:45 am
Location
Advertisement

20 सूत्री कार्यक्रम मेें सभी सूत्रों में समय पर लक्ष्य अर्जित कर पात्र लोगों को लाभान्वित करें : ऊर्जा मंत्री

khaskhabar.com : बुधवार, 16 अक्टूबर 2019 3:12 PM (IST)
20 सूत्री कार्यक्रम मेें सभी सूत्रों में समय पर लक्ष्य अर्जित कर पात्र लोगों को लाभान्वित करें : ऊर्जा मंत्री
जयपुर। ऊर्जा मंत्री एवं जैसलमेर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ.बी.डी.कल्ला ने 20 सूत्री कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में गंभीरता दिखाते हुए सभी सूत्रों में समय रहते शत प्रतिशत लक्ष्यों की पूर्ति करवाकर पात्र लोगों को लाभ पहुंचावें। उन्होंने यह भी हिदायत की जिन सूत्रों में 50 प्रतिशत ही उपलब्धि अर्जित की है उनसे सम्बन्धित अधिकारी कार्य योजना बनाकर समय पर लक्ष्यों को अर्जित करना सुनिश्चित करें।

डॉ. कल्ला बुधवार को जैसलमेर कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बीस सूत्री कार्यक्रम एवं विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को यह निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का फायदा ऎसे लोगों को मिलना चाहिए जिनके लिए उनकी प्लानिंग की गई है। उन्होंने आम जन की समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण करने के साथ ही पात्र लोगों को योजनाओं का भरपूर लाभ देने पर विशेष जोर दिया।

उन्होंने महानरेगा के तहत पक्के कार्यों के साथ ही सामुदायिक कार्यों को प्राथमिकता से लेने के निर्देश दिये। साथ ही महानरेगा में श्रमिकों को पूरी मजदूरी मिले इसके लिये टॉस्क के अनुरुप कार्य करवाने की भी आवश्यकता जताई। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत आवासों का निर्माण भी समय सीमा के अंतर्गत कराने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के सुझावों की पालना के साथ योजनाओं की क्रियान्विती में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करें एवं जो भी समस्याएं उनके द्वारा बताई जाती है उनको अधिकारी गंभीरता से लेकर निस्तारण की कार्यवाही करें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement