All-religion prayer meeting organized on the occasion of 98th birthday of late Former Chief Minister Beant Singh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 5, 2020 7:03 pm
Location
Advertisement

दिवंगत मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के 98वें जन्म दिवस के अवसर पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन

khaskhabar.com : बुधवार, 19 फ़रवरी 2020 6:52 PM (IST)
दिवंगत मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के 98वें जन्म दिवस के अवसर पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन
चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत बेअंत सिंह के 98वें जन्म दिवस पर बुधवार को स्थानीय बेअंत सिंह मेमोरियल, सेक्टर-42 में सर्वधर्म प्रार्थना सभा करवाई गई। इस समागम के मौके पर पहुंची शख्सियतों ने उनकी समाधि पर फूल चढ़ाकर उनको याद किया।

इस मौके पर उनके पोते लोकसभा मेंबर रवनीत सिंह बिट्टू और विधायक गुरकीरत सिंह कोटली ने देश की एकता और अखंडता कायम रखने के लिए नशा, आतंकवाद, अलगाववाद और भ्रष्टाचार के खि़लाफ़ मुहिम को मज़बूती से आगे लेकर जाने का प्रण दोहराया। समागम में उपस्थित शख्शियतों ने दिवंगत बेअंत सिंह को याद करते हुए उनके द्वारा पंजाब में अमन-शान्ति बहाल करने के लिए किए गए यत्नों की प्रशंसा की और खाडक़ूवाद के दौरान निभाई गई भूमिका का जि़क्र किया।

उपस्थित राजनैतिक और सामाजिक नेताओं ने कहा कि पंजाब के मुश्किलों भरे दौर में जिस निडरता से दिवंगत बेअंत सिंह ने मुख्यमंत्री के तौर पर अपनी सेवाएं दीं, उसके लिए उनको एक समर्पित नेता के तौर पर याद किया जाता रहेगा। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब निवासियों में भाईचारक सांझ, एकता और अपनत्व बनाए रखने के लिए अथक यत्न किये गए जिसके स्वरूप राज्य फिर से ख़ुशहाली और तरक्की की राह पर अग्रसर हुआ। उन्होंने राज्य के लोगों के ख़ातिर अपनी जान भी दाव पर लगा दी। उनके द्वारा शुरू की गई कोशिशों के कारण पंजाब उन्नती का नया अध्याय लिख सका। इस मौके पर लोगों ने प्रण लिया कि वह पंजाब की ख़ुशहाली और तरक्की एवं पंजाबवासियों की ख़ुशी और उन्न्ती के लिए पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा दर्शाए गए पदचिन्हों का अनुसरण करते रहेंगे।

सर्वधर्म प्रार्थना में खाद्य, सिविल सप्लाई और उपभोक्ता मामले संबंधी मंत्री भारत भूषण आशू, विधायक सुरिन्दर डावर, लखवीर सिंह, गुरप्रीत सिंह जी.पी., संजय तलवार और अंगद सैनी, पूर्व मंत्री और दिवंगत बेअंत सिंह के सुपुत्र तेजप्रकाश सिंह, पूर्व विधायक अजीतइन्दर सिंह मोफर, मुख्यमंत्री के ओएसडी सन्दीप संधू, मेयर बलवान संधू, मलकीत सिंह दाखा, यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिन्दर सिंह ढिल्लों समेत दिवंगत बेअंत सिंह के पारिवारिक सदस्य और राजनैतिक एवं सामाजिक नेता उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement