All India Police hockey competition won by defeating BSF-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:16 am
Location
Advertisement

पंजाब ने बीएसएफ को हरा कर जीती अखिल भारतीय पुलिस हॉकी प्रतियोगिता

khaskhabar.com : मंगलवार, 12 दिसम्बर 2017 9:48 PM (IST)
पंजाब ने बीएसएफ को हरा कर जीती अखिल भारतीय पुलिस हॉकी प्रतियोगिता
सोनीपत। मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्टस राई (एमएनएसएस) में आयोजित 66वीं अखिल भारतीय पुलिस हॉकी प्रतियोगिता का खिताब पंजाब ने अपने नाम किया है। फाइनल मुकाबले में पंजाब ने बीएसएफ को 3-0 से रौंदकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विजेताओं को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।

एम.एन.एस.एस राई में चल रही राष्ट्रीय पुलिस हॉकी प्रतियोगिता मंगलवार को संपन्न हुई। इस दौरान फाइनल मुकाबला पंजाब व बीएसएफ के मध्य खेला गया। पंजाब ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए मैच में बढ़त बनाये रखी। इस बढ़त को पंजाब ने अंत तक कायम रखा। हालांकि बीएसएफ के खिलाडिय़ों ने गोल दागने के भरसक प्रयास किये, किंतु पंजाब की रक्षात्मक पंक्ति को भेदने में कामयाबी नहीं मिली। ऐसे में पंजाब ने इस बार फाइनल मुकाबले में जीत दर्ज की। गत वर्ष पंजाब को उप-विजेता (द्वितीय स्थान) के सम्मान से संतोष करना पड़ा था।

तीसरे स्थान के लिए सीआरपीएफ व आईटीबीपी की टीमों के मध्य मुकाबला हुआ। गत वर्ष की चैंपियन टीम रही सीआरपीएफ ने आईटीबीपी को 6-3 से शिकस्त देकर तृतीय स्थान झटका। इस दौरान प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। इस मौके पर महाराष्ट्र की टीम को फेयर प्ले अवार्ड से पुरस्कृत किया गया।

66वीं अखिल भारतीय पुलिस हॉकी प्रतियोगिता में कुल 24 टीमों ने हिस्सा लिया। इनमें करीब 580 खिलाड़ी सम्मिलित थे। प्रतिभागी टीमों में मेजबान हरियाणा सहित पंजाब, बीएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, जम्मू एवं कश्मीर, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, मणिपुर, पश्चिम बंगाल, एसएसबी, छत्तीसगढ़, झारखंड, राजस्थान, तमिलनाडू, बिहार, कर्नाटक, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, उड़ीसा, सीआईएसएफ, आरपीएफ, पुदुचेरी और उत्तरप्रदेश की टीमें शामिल थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement