All Government schools in the state will have desk available by December said Education Minister-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 31, 2020 12:52 am
Location
Advertisement

दिसंबर तक राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में डेस्क होगा उपलब्ध-शिक्षा मंत्री

khaskhabar.com : शुक्रवार, 03 नवम्बर 2017 2:09 PM (IST)
दिसंबर तक राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में डेस्क होगा उपलब्ध-शिक्षा मंत्री
महेंद्रगढ़। हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि दिसंबर, 2017 तक राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में डेस्क उपलब्ध करवाने की योजना तैयार कर ली गई है। स्कूली शिक्षा का स्तर ऊपर उठाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

शर्मा गुरूवार को महेंद्रगढ़ में लोगों की समस्याएं सुनने के बाद स्कूली शिक्षा के बारे में जानकारी दे रहे थे। उन्होंने बताया कि हरियाणा के इतिहास में पहली बार छत्तीस बिरादरी के सहयोग से बनी भाजपा प्रदेश सरकार ने मात्र तीन वर्षों के जनसेवा काल में इतना विकास करवाया है कि हरियाणा राज्य प्रगतिशील प्रदेशों की अग्रिम पंक्ति में आ खड़ा हुआ है।
उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग सबसे ज्यादा कर्मचारी सेवारत हैं। इनके स्थानांतरण को लेकर पहले की सरकारों में इन कर्मचारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था परंतु अब वर्तमान सरकार द्वारा अध्यापकों के लिए लागू की गई अॅानलाइन नई स्थानांतरण नीति से अध्यापक खुश हैं जिसका शिक्षा स्तर पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय एवं सबका साथ-सबका विकास के आधार पर कार्य करते हुए प्रदेश सरकार ने भी डिजिटल हरियाणा, पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देने, खुले में शौचमुक्त करने व कैरोसिन मुक्त करके प्रदेश को एक नई पहचान देने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि 1 नवंबर, 1966 को हरियाणा बना था तथा पिछली सरकारों के 47 सालों के मुकाबले मौजूदा भाजपा प्रदेश के 3 साल बेहतरीन रहे हैं। प्रदेश में सडक़ों का जाल बिछाया गया है तथा 530 कि.मी. लंबे पांच नए राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किए गए। हरियाणा के इतिहास में पहली बार नहरों का सुधारीकरण करके जिन माईनरों में हरियाणा बनने के बाद पानी की बूंद नहीं आई उनमें अंतिम छोर पर नहरी पानी पहुचाने का कार्य बीजेपी सरकार ने करके दिखाया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement