All four people accused in the rape and murder of woman veterinarian in Telangana have been killed in an encounter with the police-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:32 am
Location
Advertisement

Hyderabad Gangrape Case: आरोपियों के शवों को लेने से परिजनों ने किया इनकार, तेलंगाना पुलिस करेगी अंतिम संस्कार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 06 दिसम्बर 2019 5:31 PM (IST)
Hyderabad Gangrape Case: आरोपियों के शवों को लेने से परिजनों ने किया इनकार, तेलंगाना पुलिस करेगी अंतिम संस्कार
हैदराबाद। पूरे देश को दिल दहला देने वाला हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपियों को शुक्रवार अल सुबह तेलंगाना पुलिस ने शादनगर के पास मुठभेड़ में मार गिराया है। आरोपी शुक्रवार अल सुबह तब मारे गए, जब उन्होंने हैदराबाद से करीब 50 किलोमीटर दूर शादनगर के पास चटनपल्ली से भागने की कोशिश की। उन्हें उसी स्थान पर गोलियों से भून दिया गया, जहां आरोपियों 27 नवंबर की रात को पीड़िता के साथ हैदराबाद के बाहरी इलाके शमशाबाद के पास सामूहिक दुष्कर्म करने और उसकी हत्या के बाद उसके शव को जलाकर फेंक दिया था। जांच के हिस्से के रूप में क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए आरोपियों को मौके पर ले जाया गया था, जहां आरोपियों ने भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने उन्हें मार गिराया।

महिला वेटनरी के साथ हुई दर्दनाक घटना के बाद देशभर में गुस्से की लहर देखने को मिली थी और अपराधियों को तत्काल मौत की सजा देने की मांग की गई थी।

अपडेट...

-हैदराबाद गैंगरेप और हत्याकांड के आरोपियों के शवों को उनके परिजनों ने लेने से साफ इनकार कर दिया है। वहीं तेलंगाना पुलिस सभी आरोपियों का अंतिम संस्कार कर सकती है।

-राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने हैदराबाद एनकाउंटर का मामले में मीडिया रिपोर्टों के आधार पर संज्ञान ले लिया है। तेलंगाना मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों की एनकाउंटर में मारे गए हैं। NHRC ने DG (Investigation) से जांचस्‍थल पर तुरंत अपनी टीम भेजने को कहा है ताकि मामले में तथ्‍यों का पता चल सके।

- साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर वी. सज्जनार ने कहा कि 27-28 नवंबर की रात युवती के साथ दुष्कर्म हुआ और बाद में जिंदा जला दिया गया। हमने आरोपियों के खिलाफ सबूत इकट्ठे किए और बाद में उन्हें गिरफ्तार किया। हमें दस दिन के लिए पुलिस कस्टडी मिली। साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर वी. सज्जनार ने कहा कि आज हम उन्हें आगे के सबूत इकट्ठा करने के लिए लेकर आए थे, लेकिन उन्होंने पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया। हमारे दो हथियार छीन लिए। इसके बाद पुलिस को आरोपियों पर फायरिंग करनी पड़ी। चारों आरोपियों की मौत गोली लगने के कारण से ही हुई है, इस दौरान एक SI और कॉन्स्टेबल घायल भी हुए हैं। हमने आरोपियों का डीएनए टेस्ट भी किया है, ये सभी लोग कर्नाटक-तेलंगाना में कई मामलों के आरोपी थे। साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर ने कहा कि शुक्रवार सुबह 5.45 से 6.15 के बीच में एनकाउंटर हुआ, इन आरोपियों का नाम कई अन्य केस से भी जुड़ा है, इसकी जांच चल रही है।

पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनर ने आगे बताया कि पुलिस ने आरोपियों को चेताया था और सरेंडर करने को कहा था लेकिन उन्होंने फायरिंग करना प्रारंभ कर दिया। यही कारण रहा कि हमने खुली फायरिंग की और इसी दौरान आरोपी मारे गए। कमिश्नर ने कहा कि जो दो पुलिसवाले घायल हुए हैं उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है।


-भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने इस एनकाउंटर को कानून मान्यता देने की बात कह दी है। साथ ही कहा है कि मालदा में हुए रेप की भी जांच होनी चाहिए।



- हैदराबाद गैँगेरेप के आरोपियों के शव थोड़ी देर में पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाए जाएंगे ।


वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता कानुमुरु रघु राम कृष्ण राजू ने हैदाराबाद एनकाउंटर का स्वागत करते हुए कहा कि वे गोली मारकर हत्या करने के योग्य थे। भगवान दयालु हैं कि उन्हें गोली मार दी गई, यह एक अच्छा सबक है। उन्होंने भागने की कोशिश की और वे मारे गए। किसी भी एनजीओ को इसका विरोध नहीं करना चाहिए और यदि वे ऐसा करते हैं, तो वे राष्ट्र-विरोधी हैं।

- याेग गुरु रामदेव ने कहा कि हैदराबाद पुलिस ने जो किया है उससे पूरे देश में खुशी का माहौल है। यह सचमुच में न्याय हुआ है।

- पूर्व केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी ने पुलिस मुठभेड़ में मारने को लेकर सवाल खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह गलत है।एनकाउंटर इसका सॉल्यूशन नहीं है, आरोपियों को एक न्यायिक प्रक्रिया के तहत सजा मिलनी चाहिए। ये आरोपी तो थाने या जेल में होंगे, कहां भाग कर जा रहे थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement