All ASI protected central monuments and museums will open from 16 June -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:43 pm
Location
Advertisement

16 जून से खुलेंगे एएसआई संरक्षित सभी केंद्रीय स्मारक और संग्रहालय

khaskhabar.com : सोमवार, 14 जून 2021 3:04 PM (IST)
16 जून से खुलेंगे एएसआई संरक्षित सभी केंद्रीय स्मारक और संग्रहालय
नई दिल्ली। कोरोना महामारी के कारण बंद चल रहे एएसआई संरक्षित सभी केंद्रीय स्मारक और संग्रहालय को 16 जून से खोल दिया जाएगा। कोविड महामारी के कारण ये सभी स्थल 16 अप्रैल से बंद थे। कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने सभी केंद्रीय स्मारकों को बंद करने का निर्णय लिया था। दरअसल अप्रैल-मई में देश में कोरोना से मौतों की संख्या अचानक से बढ़ गई थी।


केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "आज मंत्रालय ने एएसआई के सभी स्मारकों को 16 जून 2021 से विधिवत खोलने की स्वीकृति प्रदान की है। पर्यटक कोरोना नियमों का पालन करते हुए स्मारकों का भ्रमण कर सकते हैं। सभी को शुभकामनाएं।"


हालांकि एसएआई ने पहले 16 अप्रैल से लेकर 15 मई तक के लिए सभी केंद्रीय संरक्षित स्मारक बंद करने का आदेश दिया था। इसके बाद एसएसआई ने 12 मई को एक बार फिर इन्हे 15 जून तक बंद रखने के लिए आदेश जारी कर दिया था।


देश में मौजूदा समय की बात करें तो लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट जारी है। बीते 24 घंटों में कोरोना के नए 70,421 केस सामने आए हैं, जो 31 मार्च के बाद सबसे कम हैं। वहीं, पिछले 24 घंटों में वायरस के चलते 3,921 मौतें हुई हैं।


--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement