All arrangements made for the Navratri Melo to be held at Shri Mata Mansa Devi Temple: Deputy Commissioner-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 3, 2022 7:52 pm
Location
Advertisement

श्री माता मनसा देवी मंदिर पर लगने वाले नवरात्र मेलो के सभी प्रबंध पूरे : उपायुक्त

khaskhabar.com : शनिवार, 28 सितम्बर 2019 5:28 PM (IST)
श्री माता मनसा देवी मंदिर पर लगने वाले नवरात्र मेलो के सभी प्रबंध पूरे : उपायुक्त
पंचकूला। 29 सितंबर से 7 अक्तूबर तक चलने वाले आश्विन नवरात्र मेला के आयोजन के लिए श्री माता मनसा देवी व काली माता मंदिर कालका में सभी आवश्यक प्रबंध पूरे कर लिए गए है। उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि मेले में व्यवस्था बनाये रखने के लिये पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात करने के साथ साथ दोनों स्थानों पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट भी तैनात किए गये है।

उपायुक्त ने बताया कि मेले में सफाई व्यवस्था पर विशेष बल देने और पाॅलिथीन का प्रयोग रोकने के लिये अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये गए है। मेले के दौरा पाॅलीथिन का प्रयोग करने, खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता, बेचे जा रहे पदार्थों के नापतोल के मामले में किसी प्रकार की शिकायत मिलने पर अथवा आदेशों की उल्लंघना पर नियमानुसार कार्रवाही करने के लिए भी कहा गया है। उन्होंने मेले में आने वाले श्रद्धालुओं से भी अनुरोध किया है कि वे सफाई व्यवस्था बनाये रखने में मेला प्रशासन का सहयोग करें।

उपायुक्त ने कहा कि इस वर्ष श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये मंदिर में आने जाने के लिये तीन-तीन रास्ते बनाये गये है ताकि दर्शन के समय अधिक भीड़ न हो और श्रद्धालु सुविधाजनक तरीके से माथा टेक सके। हरियाणा राज्य परिवाहन विभाग और सी.टी.यू. द्वारा यात्रियों के लिए विशेष बसेें चलाई जायेंगी।

मनसा देवी श्राईंन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एस. यादव ने बताया कि यात्रियांे कि सुविधा के लिए स्वच्छ पेयजल के साथ-साथ शौचालय की भी व्यवस्था की गई है। नगर निगम द्वारा मोबाईल शौचालयाें के साथ-साथ जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा मेला परिसर में अस्थाई शौचालयों की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि मेले में चिकित्सा सुविधा के लिए स्वास्थय विभाग द्वारा मोबाईल डिस्पेंसरी की सुविधा रखी गई है तथा मेला परिसर में प्रतिदिन फोगिंग भी करवाई जाएगी। इसके अतिरिक्त सामान्य अस्पताल सेक्टर 6 तथा सेक्टर 4 एमडीसी की डिस्पेंसरी में 6-6 अतिरिक्त बैड लगाने के लिए भी निर्देश दिये गए हैं। इसके साथ-साथ श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सूचना एवंज न संपर्क विभाग की ओर से सूचना केन्द्र भी स्थापित किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement