Akhilesh took food pledge, said, Those who crushed the farmers, will throw them out of power-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 21, 2022 3:44 pm
Location
Advertisement

अखिलेश ने लिया अन्न संकल्प, बोले, 'जिन्होंने किसानों को कुचला, उन्हें सत्ता से करेंगे बाहर'

khaskhabar.com : सोमवार, 17 जनवरी 2022 3:26 PM (IST)
अखिलेश ने लिया अन्न संकल्प, बोले, 'जिन्होंने किसानों को कुचला, उन्हें सत्ता से करेंगे बाहर'
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को हाथ में गेहूं और चावल लेकर संकल्प लिया है कि जिन लोगों ने किसानों को गाड़ी से कुचला उन्हें सत्ता से बेदखल करेंगे। किसानों पर अत्याचार करने वालों को हराएंगे। उन्होंने यह संकल्प सपा कार्यालय में किसानों की मौजूदगी में लिया।

अखिलेश यादव ने वादा किया कि प्रदेश में सपा सरकार आई तो सभी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाएगा। गन्ना किसानों को 15 दिन में भुगतान किया जाएगा। जरूरत पड़ी तो इसके लिए 'फार्मर्स रिवॉल्विंग फंड' बनाएंगे। इसी तरह 300 यूनिट बिजली फ्री होगी और मुफ्त सिंचाई की सुविधा मिलेगी।

कहा कि सत्ता में आने पर किसानों पर लगे सभी मुकदमें वापस लिए जाएंगे और जिन किसानों ने आंदोलन के दौरान जान गंवाई, उनके परिजनों को 25 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सपा हर वो काम करेगी जिससे किसानों में खुशहाली आए।

सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा को बताना चाहिए कि किसानों की आय दोगुनी क्यों नहीं हुई। उन्होंने वादा किया था कि 2022 में किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी पर अब तक नहीं हुई बल्कि डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए गए। खाद समय से नहीं मिल रही है। किसान परेशान हैं और जिन लोगों ने किसानों को कुचलकर मार दिया उन्हें संरक्षण दिया। उन्होंने सपा किसानों से भी अपील की है कि अन्न संकल्प लें और भाजपा को सत्ता से हटा दें।

अखिलेश यादव ने कहा कि लखीमपुर खीरी की हिंसा में तेजिन्दर सिंह विर्क को भी गाड़ी से कुचलने का प्रयास किया गया है। हमारी सरकार बनने पर हम इनका सम्मान करेंगे। इसके साथ ही किसानों के खिलाफ दर्ज सभी केस को वापस लेंगे। कहा कि हम तो किसानों को सिंचाई के लिए बिजली मुफ्त करने के साथ ही साथ ब्याज मुक्त लोन तथा किसानों के लिए बीमा एवं पेंशन की व्यवस्था भी करेंगे। उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए बड़े-बड़े षडयंत्र और साजिश की जा रही हैं। हमारे परिवार की हमसे ज्यादा चिंता भाजपा को है। हमारा घोषणा पत्र भाजपा के घोषणा पत्र के बाद आएगा।

उन्होंने कहा कि हम शहीद किसान के परिवार के लोगों को भी 25-25 लाख रुपया की आर्थिक सहायता देंगे। उन्होंने कहा कि किसानों ने संघर्ष किया और अन्याय के खिलाफ लड़े। सरकार को इसके बाद किसानों की बात माननी पड़ी। हम तो किसानों पर अन्याय और अत्याचार करने वालों को हराएंगे और हटाएंगे। लखीमपुर के किसान नेता तेजिंदर सिंह विर्क ने अखिलेश यादव को अन्न संकल्प दिलाया। सपा मुखिया ने संकल्प लेने के बाद कहा कि सरकार बनने पर हम फार्मर्स रिवाल्विंग फंड की व्यवस्था करेंगे।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement