Akali Dal performance against Congress in Punjab-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:28 am
Location
Advertisement

कांग्रेस की ‘साजिश’ के खिलाफ अकाली दल का पंजाब में प्रदर्शन

khaskhabar.com : शनिवार, 01 सितम्बर 2018 10:02 PM (IST)
कांग्रेस की ‘साजिश’ के खिलाफ अकाली दल का पंजाब में प्रदर्शन
चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल ने शनिवार को पंजाब के सभी 117 विधानसभा क्षेत्रों में ‘कांग्रेस सरकार द्वारा कट्टरपंथी तत्वों और आम आदमी पार्टी के उग्र तत्वों के साथ मिलकर सिख संस्थानों के साथ-साथ सिख पंथ को कमजोर करने की गंभीर साजिश’ के विरोध में प्रदर्शन किया। अकाली दल के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में वरिष्ठ नेताओं के साथ पार्टी कार्यकर्ता कांग्रेस के खिलाफ नारे लगाते हुए सडक़ों पर उतरे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ के साथ-साथ बलजीत सिंह दादूवाल जैसे कट्टरपंथी नेताओं के पुतलों को जलाया गया। अकाली दल कार्यकर्ताओं ने पंजाब की कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ द्वारा उन्हें गांवों में प्रवेश करने की इजाजत नहीं देने की ‘धमकी’ की निंदा की। उन्होंने कांग्रेस को चेतावनी दी कि वे शांति और सांप्रदायिक सद्भाव कायम रखने के लिए कोशिश कर रहे हैं और कांग्रेस को हिंसा भडक़ाने से बचना चाहिए।

अकाली दल के नेताओं ने कहा कि कांग्रेस सरकार कट्टरपंथी समूहों से मिली हुई है और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) समेत सिख धार्मिक संस्थानों पर नियंत्रण लेने के लिए अकाली दल को बदनाम करने की साजिश रच रही है। उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह की अगुआई वाली कांग्रेस सरकार अपने क्षुद््र राजनीतिक लक्ष्यों के लिए अपने ‘सिख विरोधी एजेंडा’ को लागू करने की कोशिश कर रही है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement