ajmer news : Need to implement the Constitution according to his spirit : Assembly Speaker kailash meghwal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 20, 2018 11:02 pm
Location
Advertisement

संविधान को उसकी भावना के अनुरूप लागू करने की जरूरत : विधानसभा अध्यक्ष

khaskhabar.com : रविवार, 09 सितम्बर 2018 7:05 PM (IST)
संविधान को उसकी भावना के अनुरूप लागू करने की जरूरत : विधानसभा अध्यक्ष
अजमेर/जयपुर। विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने कहा कि डॉ. भीमराव अम्बेडकर एक बड़े विधिवेत्ता थे, उनके द्वारा संविधान का निर्माण किया गया। संविधान को उसकी मूल भावना के अनुरूप ही आज लागू करने की जरूरत है।

विधानसभा अध्यक्ष रविवार को अजमेर के कायड स्थित मेघवाल शिक्षा शोध संस्थान द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संविधान की भावना के अनुरूप लागू होने पर सभी को सामाजिक, आर्थिक लाभ मिलेगा और समानता के अवसर मिल सकेंगे। उन्होंने मेघवाल शिक्षा शोध संस्थान द्वारा युवा वर्ग की प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए किS जा रहे प्रयासों की सराहना की।

समारोह के विशिष्ट अतिथि संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत ने डॉ. अम्बेडकर के विचारों एवं दिखाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि उनकी जीवनी सदा प्रेरणादायी रही है। वे सदैव समाज को संगठित रूप से देखना चाहते थे। समाज संगठित होने पर ही वह आगे बढ़ सकता है। इस मौके पर अतिथियों ने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि अर्जित करने वाली 63 प्रतिभाओं को सम्मानित किया। वहीं समाज में विशिष्ट योगदान देने वाले भामाशाहों को भी सम्मानित किया गया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement