ajmer news : city of Ajmer will get a road worth 18 crores rupees under the smart city scheme-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:59 pm
Location
Advertisement

शहर को 18 करोड़ की लागत की मिलेगी ये सौगात

khaskhabar.com : मंगलवार, 25 सितम्बर 2018 6:20 PM (IST)
शहर को 18 करोड़ की लागत की मिलेगी ये सौगात
अजमेर/जयपुर। अजमेर शहर को शीघ्र ही एक नई सौगात मिलने वाली है। यह सौगात 18 करोड़ की लागत की होगी। आपको बता दें कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत अजमेर शहर में 18 करोड़ रुपए की लागत से ब्रह्मपुरी से तोपदड़ा तक नाले को कवर कर सड़क बनाई जाएगी। नई सड़क के निर्माण से जयपुर रोड एवं कचहरी रोड का यातायात का दबाव कम होगा।

शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल, अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा, महापौर धर्मेन्द्र गहलोत आदि ने मंगलवार को नई सड़क के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में देवनानी ने कहा कि हमने पिछले 5 साल में अजमेर शहर में विकास की एक नई मिसाल कायम की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अजमेर को विकास की नई योजनाओं की सौगात दी। शहर में हजारों करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए गए हैं। शहर ने विकास का एक नया दौर देखा है।

उन्होंने कहा कि अजमेर में स्मार्ट सिटी योजना के तहत करीब 2 हजार करोड़ रुपए के कार्य होंगे। शहर की यातायात समस्या के निराकरण के लिए 220 करोड़ रुपए की लागत से एलिवेटेड रोड बनाया जा रहा है। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में साइंस पार्क, सुभाष उद्यान, नगर वन उद्यान, हैरिटेज फिल्म लाइब्रेरी, अजमेर के किले का जीर्णोद्धार एवं 15.20 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला साइंस पार्क शहर के पर्यटन के लिए नया अध्याय साबित होंगे।

महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की विशेष रुचि से देश की प्रमुख योजनाएं, स्मार्ट सिटी, हैरिटेज सिटी, अमृत, प्रसाद एवं अन्य योजनाएं अजमेर शहर में लागू की गई हैं। वाराणसी के बाद अजमेर ही एक ऎसा शहर है, जहां ये प्रमुख योजनाएं लागू की गई हैं। केंद्र व राज्य सरकार ने अजमेर के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी है।

भदेल ने कहा कि स्मार्ट सिटी में सरकार द्वारा करवाए जा रहे काम मील का पत्थर साबित होंगे। इसके साथ ही अजमेर के नागरिकों को भी स्मार्ट सिटीजन बनना होगा। उन्होंने कहा कि अजमेर में हजारों करोड़ रुपए के विकास कार्यों में शहर को विकास के नए पथ पर अग्रसर किया है। आने वाले दिनों में शहर और विकसित होगा।

अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा ने कहा कि प्राधिकरण ने अजमेर उत्तर और दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में आमजन की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवाए हैं। प्राधिकरण क्षेत्र में आने वाले सभी गांवों में भी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। विकास की यह गति निरंतर जारी रहेगी।

महापौर धर्मेंद्र गहलोत ने कहा कि अजमेर नगर निगम ने शहर की यातायात समस्या के निराकरण तथा सौंदर्यीकरण के लिए कार्य किया है। सभी प्रमुख मार्गों पर सड़क चौड़ी करने तथा चौराहों का सौंदर्यीकरण करने का कार्य किया गया है। ब्रह्मपुरी से कचहरी रोड तक सड़क बनने से हजारों लोगों को फायदा होगा तथा आमजन को राहत मिलेगी। कार्यक्रम में धर्मेश जैन, अनिश मोयल, निगम के सीईओ हिमांशु गुप्ता आदि उपस्थित थे।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement