Aims to include six million people in snow care: Vipin Parmar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:21 pm
Location
Advertisement

हिम केयर में साढ़े छह लाख लोगों शामिल करने का लक्ष्य: परमार

khaskhabar.com : मंगलवार, 11 जून 2019 7:16 PM (IST)
हिम केयर में साढ़े छह लाख लोगों शामिल करने का लक्ष्य: परमार
धर्मशाला। हिम केयर योजना के तहत राज्य के लगभग साढ़े छह लाख लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। इससे प्रदेश के सभी पात्र परिवारोें को पांच लाख रूपये के निशुल्क उपचार की व्यवस्था हो सकेगी। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने सोमवार को थुरल में जन शिकायत निवारण कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुनने के उपरांत दी।

उन्होंने कहा कि हिमकेयर योजना को इस वर्ष प्रथम जनवरी को लागू किया गया है तथा इस योजना के तहत साढ़े तीन लाख परिवारों का पंजीकरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि 20 जून तक हिमकेयर योजना के तहत पात्र परिवारों का पंजीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिमकेयर योजना के तहत आठ हजार से भी ज्यादा रोगी लाभ उठा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि सुशासन के परिणामस्वरूप प्रदेश को वर्तमान सरकार के कार्यकाल में विभिन्न क्षे़त्रों में श्रेष्ठ प्रदर्शन तथा केंद्र प्रयोजित योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए अनेक पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सुशासन की दिशा में पहल करते हुए प्रदेश में सत्तर विषयों पर आधारित डिस्टिक्ट गुड गवर्नेंस इंडेक्स लागू किया गया है। इससे ग्रामीणों को अब छोटे छोटे कार्यों के लिए जिला मुख्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ते हैं। हिमाचल प्रदेश ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement