After successful organization of the 550th Prakash Parv celebrations, the body department engaged in the cleanliness of the city-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 6, 2019 11:14 pm
Location
Advertisement

550वें प्रकाश पर्व समारोह के सफल आयोजन के बाद शहर की साफ-सफाई में जुटा निकाय विभाग

khaskhabar.com : शनिवार, 16 नवम्बर 2019 8:59 PM (IST)
550वें प्रकाश पर्व समारोह के सफल आयोजन के बाद शहर की साफ-सफाई में जुटा निकाय विभाग
चंडीगढ़। श्री गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर पवित्र नगरी सुल्तानपुर लोधी में करवाए गए समारोहों में रोज़ाना बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने के कारण पैदा हुए कूड़े-कर्कट और गंदगी के उचित निपटारे के लिए स्थानीय निकाय विभाग तन-मन से जुट गया है।

यह जानकारी देते हुये विभाग के क्षेत्रीय डिप्टी डायरैक्टर बरजिन्दर सिंह ने बताया कि 550वें प्रकाश पर्व के समागमों में बड़ी संख्या श्रद्धालुओं के पहुँचने के कारण यहाँ पैदा हुए कूड़े के योग्य निपटारे के लिए स्थानीय निकाय विभाग द्वारा पुख्ता प्रबंध किये गए हैं और विभाग कूड़े के योग्य प्रबंध और शहर की सफ़ाई व्यवस्था को फिर बहाल करने के लिए शिद्दत से काम कर रहा है और यह काम 300 कर्मचारियों की मदद से 20 नवंबर तक मुकम्मल कर लिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि समागमों के बाद यहाँ श्रद्धालुओं की संख्या कम हो गई है और 80 पक्के लंगरों में से एक -दो को छोड़ कर बाकी लंगर बंद हो चुके हैं। लंगरों के जाने के बाद बहुत सारा कूड़ा शहर के मैदानों में पड़ा है, जिसको उठवाया जा रहा है। इसी तरह जहाँ लाईट एंड साउंड शो और प्रदर्शनियाँ भी बंद हो चुकी हैं, वहीं टैंट सिटी वालों की तरफ से भी अपना सामान समेटा जा रहा है, जिसके बाद वहां पड़े अपशिष्ट को साफ़ करवाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement