After Mannan Wani who joined Hizbul Mujahideen, roomate of AMU PhD scholar also missing-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 5:52 pm
Location
Advertisement

हिजबुल आतंकी मनान वानी का रूममेट भी AMU से लापता, पुलिस जुटी जांच में

khaskhabar.com : मंगलवार, 09 जनवरी 2018 09:12 AM (IST)
हिजबुल आतंकी मनान वानी का रूममेट भी AMU से लापता, पुलिस जुटी जांच में
अलीगढ़। जम्मू-कश्मीर के पीएचडी छात्र मनान वानी के आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल होने की खबर के बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) ने उसे सस्पेंड कर दिया है। वहीं, अब खबर आ रही है कि वानी का रूममेट मुजम्मिल हुसैन भी जुलाई 2017 से लापता है। मुजम्मिल हुसैन जम्मू-कश्मीर के बारामूला का रहने वाला है। वानी के हिज्बुल में शामिल होने की अटकलों के बीच यूपी एटीएस ने दोनों कश्मीरी छात्रों की जांच शुरू कर दी है। जांच अधिकारियों ने बताया कि हॉस्टल में वानी के रूम से संदेहजनक सामग्री मिली है।

उन्होंने बताया कि किताबें, फोटो कॉपी, पेन ड्राइव समेत कुछ संदेहजनक दस्तावेज उसके कमरे से मिले हैं। अलीगढ़ के एसएसपी राजेश पांडेय ने कहा कि वानी का रूममेट हुसैन पिछले साल जुलाई के बाद से नहीं आया है। हॉस्टल के मेस वाले ने बताया कि मनान को दो जनवरी को अंतिम बार देखा गया था। आपको बता दें कि दो दिन पहले राइफल के साथ वानी की फोटो फेसबुक पर वायरल हुई, जिसमें कहा गया कि 5 जनवरी को वह हिज्बुल मुजाहिदीन के साथ जुड़ गया था।

मुनीर हिजबुल में शामिल हुआ या नहीं, जांच जारी

वहीं, जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुनीर खान ने कहा कि सभी चीजों की जांच की जा रही है और यह कहना अभी जल्दीबाजी होगा कि मुनीर हिजबुल में शामिल हो गया है। हालांकि अलीगढ़ पुलिस की जांच से पता चला है कि वानी ने जनवरी 2017 में हॉस्टल में हिज्बुल का कैलेंडर बांटा था।

कौन है वानी

मनान वानी उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से पीएचडी कर रहा था। भूगर्भविज्ञान में एम.फिल करने के बाद वह अलीगढ़ चला गया था। वानी जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले ताकीपुरा गांव के रहने वाला है। वानी के पिता बशीर अहमद वानी प्राध्यापक है और उसका भाई इंजीनियर है।

पुलिस जुटीं जांच में

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement