After 72 hour ban, Yogi Adityanath to address 4 rallies in UP today-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:34 am
Location
Advertisement

बैन के बाद CM योगी ने कहा, हनुमान जी में मेरी अटूट आस्था, करेंगे 4 रैलियां

khaskhabar.com : शुक्रवार, 19 अप्रैल 2019 2:36 PM (IST)
बैन के बाद CM योगी ने कहा, हनुमान जी में मेरी अटूट आस्था, करेंगे 4 रैलियां
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर लगा बैन शुक्रवार को खत्म हो गया है। योगी आदित्यनाथ ने चुनाव आयोग द्वारा लगाए गए 72 घंटे के बैन की अवधि समाप्त होने के बाद चुप्पी तोड़ी है। योगी ने ट्वीट कर हनुमान जयंती की बधाई देते हुए कहा, 'हनुमान जी में मेरी अटूट आस्था है और संकटमोचन में इस आस्था के बीच कोई नहीं आ सकता। उनका दृढ़ संकल्पित, समर्पित जीवन मेरे लिए एक प्रेरणास्रोत है। नासै रोग हरै सब पीरा। जो सुमिरै हनुमत बलबीरा।। अतुलित भक्ति और अपरिमित शक्ति के प्रतीक श्री हनुमान जी की जयंती पर सभी को शुभकामनाएं।'

आचार संहिता का उल्लंघन करने पर 72 घंटे का बैन खत्म होने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ आज चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। यूपी के सीएम शुक्रवार को (आज) लखनऊ के हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद दिन की शुरुआत करेंगे और फिर चुनावी प्रचार में जुट जाएंगे। सीएम योगी की शुक्रवार को चार रैलियां हैं। योगी आज संभल, फिरोजाबाद, इटावा और हरदोई में जनसभाएं करेंगे। इन जगहों पर तीसरे चरण में वोटिंग होनी है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अली-बजरंगबली को लेकर एक विवादित बयान दिया था। इस बयान पर सख्ती दिखाते हुए चुनाव आयोग उनके चुनाव प्रचार पर 72 घंटे के लिए रोक लगा दी थी। चुनाव आयोग के बैन के दौरान वह किसी राजनीतिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सकते थे, ना ही कोई राजनीतिक ट्वीट कर सकते थे।

चुनाव आयोग द्वारा लगे बैन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ मौन होने के बावजूद सुर्खियों में थे। गुरूवार को योगी अयोध्या दौरे पर थे। उन्होंने वहां पर पहुंचने के बाद दलित बस्ती सुतहटी का दौरा किया और प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी महावीर के घर खाया खाना। योगी ने हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन-पूजन के साथ संतों से भी मुलाकात की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement