After 20 hours in UP, a child left from a borewell was declared dead.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 23, 2021 3:31 am
Location
Advertisement

यूपी में 20 घंटे बाद बोरवेल से निकला बच्चा मृत घोषित

khaskhabar.com : गुरुवार, 03 दिसम्बर 2020 12:37 PM (IST)
यूपी में 20 घंटे बाद बोरवेल से निकला बच्चा मृत घोषित
महोबा । उत्तर प्रदेश में महोबा के बुधौरा गांव में 4 साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया था, उसे गुरुवार की सुबह मृत घोषित कर दिया गया। लड़का बुधवार को बोरवेल में गिर गया था। 20 घंटे के ऑपरेशन के बाद बच्चे को बोरवेल से बाहर लाया गया, लेकिन मौके पर मौजूद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 30 फुट गहरे खुले बोरवेल से लड़के को बचाने के लिए बड़े पैमाने पर बचाव अभियान शुरू किया गया था।

अग्निशमन विभाग, स्थानीय पुलिस और प्रशासन ने संयुक्त रूप से ऑपरेशन को अंजाम दिया, जिसमें एनडीआरएफ की टीमें भी शामिल थीं। रिपोटरें में कहा गया है कि बोरवेल के आसपास के क्षेत्र को खोदने के लिए कई गड्ढे किए गए थे और पाइप के जरिए बच्चे को लगातार ऑक्सीजन भेजी जा रही थी।

जिला मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार ने कहा, "बच्चा धनेन्द्र अपनी बड़ी बहन रेखा के साथ खेलते समय बोरवेल में गिर गया था।" घटना की जानकारी मिलते ही कुलपहाड़ थाना प्रभारी अनूप दुबे पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। बचाव अभियान को देखने के लिए घटनास्थल पर जमा भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम में ऑक्सीजन सिलेंडरों के साथ डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ के लोग शामिल थे, जो बच्चे को ऑक्सीजन की आपूर्ति करा रहे थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement