Afghan students assured of all cooperation in AMU-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 18, 2022 8:28 am
Location
Advertisement

अफगान छात्रों को एएमयू में हर तरह के सहयोग का आश्वासन

khaskhabar.com : रविवार, 22 अगस्त 2021 6:06 PM (IST)
अफगान छात्रों को एएमयू में हर तरह के सहयोग का आश्वासन
अलीगढ़ । Afghan students assured of all cooperation in AMU का आश्वासन दिया है। कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने एएमयू में पढ़ रहे अफगान छात्रों को हरसंभव मदद और सहयोग का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा, "उन्हें अपने ठहरने और पढ़ाई के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि विश्वविद्यालय उनकी सुरक्षा और विश्वविद्यालय परिसर में आराम से रहने के लिए सभी आवश्यक उपाय करेगा।"

शनिवार को विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर प्रोफेसर मोहम्मद वसीम अली के साथ एक बैठक के दौरान, अफगान छात्रों ने कहा था कि उन्हें अपने देश में राजनीतिक अस्थिरता के कारण कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ा है, लेकिन उन्हें विश्वविद्यालय प्रशासन से हर तरह की मदद मिल रही है। उन्होंने अफगानिस्तान में हालिया राजनीतिक उथल-पुथल के बाद मिली सभी सुविधाओं के लिए भारत सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन के प्रति गहरी कृतज्ञता व्यक्त की। बैठक में पंद्रह अफगान छात्रों ने भाग लिया।

अफगान छात्रों ने अपने साथी छात्रों की वापसी को लेकर चिंता जताई, जो कोविड काल के दौरान अपने घरों को चले गए थे। उन्होंने भारत सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन से अनुरोध किया कि वे ऐसे छात्रों को भारत के लिए वीजा प्राप्त करने में मदद करें ताकि वे अपनी पढ़ाई जारी रख सकें।

छात्रों ने छात्रवृत्ति व्यवस्था के बारे में भी चिंता व्यक्त की, खासकर उनके लिए जो आईसीसीआर व्यवस्था के तहत भारत में अध्ययन करने आए हैं।

एएमयू के प्रॉक्टर प्रोफेसर मोहम्मद वसीम अली ने अफगान छात्रों को हर तरह की मदद और समर्थन का आश्वासन दिया और उनसे विश्वविद्यालय में रहने के दौरान किसी भी समस्या का सामना करने पर उनके कार्यालय से संपर्क करने का आग्रह किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement